बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA NEWS - देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा मानवी मधु कश्यप ने नियुक्ति पत्र मिलते ही दिया बड़ा बयान, अब अपने कम्युनिटी के लिए करेंगी ये काम

PATNA NEWS - बिहार पुलिस ने आज नया इतिहास बना दिया है। आज देश को पहली ट्रांसजेंडर दारोगा के रूप में मानवी मधु कश्यप को नियुक्ति पत्र दिया गया। मानवी ने इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया।

PATNA NEWS - देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा मानवी मधु कश्यप ने नियुक्ति पत्र मिलते ही दिया बड़ा बयान, अब अपने कम्युनिटी के लिए करेंगी ये काम
पहली ट्रांसजेंडर दारोगा बनी मानवी- फोटो : PHQ. PATNA

PATNA - बिहार में बदलाव आ रहा है। इस बदलाव का बड़ा उदाहरण आज दारोगा की नियुक्ति पत्र हासिल करनेवाली मानवी मधु कश्यप है। मानवी ट्रांसजेंडर है और वह देश की पहली ट्रांसजेंडर बन गई है, जिन्हें दारोगा का वर्दी पहनने का मौका मिला है। इस शानदार पल को मानवी अपनी जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा बताती है। साथ ही इस मौके के लिए वह बिहार सरकार को धन्यवाद देती है। 

NEWS4NATION के साथ बातचीत करते हुए मानवी ने अपनी कामयाबी के लिए सबसे पहले माता पिता को धन्यवाद किया। मानवी ने बताया कि उनके पैरेंटेस ने यह जानते हुए कभी मेरे साथ कोई भेद नहीं किया और मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही मानवी ने बिहार के मुख्यमंत्री को भी शुक्रिया किया। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री ने हम लोगों की दुनिया बदल दी है। जिसके लिए जितना कहें कम होगा।

अपने लोगों की सोच में आएगा बदलाव

मानवी ने कहा कि बिहार में ट्रांसजेंडरों को लेकर मिल रहे मौके को लेकर अब सोच धीरे धीरे बदल रही है। पहले मै अकेली कोचिंग के लिए जाती थी। आज 17 ट्रांसजेंडर वहां जा रही है। जाहिर है कि अब स्थिति बदल रही है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने कम्यूनिटी के लोगों को गाइड करती रही हूं। मेरे दोस्तों को हमेशा बताती हूं कौन सी किताब पढ़नी चाहिए। कौन सी  फार्म भरना है। कैसे परीक्षा की तैयारी करनी है। आगे भी मैं हमेशा उनकी मदद करती रहूंगी।

REPORT - ABHIJIT SINGH



Editor's Picks