बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME NEWS: नवादा की महादलित बस्ती में आगजनी के मामले में नालंदा के पांच आरोपी गिरफ्तार

महादलित बस्ती में आगजनी के मामला

BIHAR CRIME NEWS: नवादा पुलिस की एसआईटी ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर गांव स्थित कृष्णा नगर महादलित टोले में घरों को फूंकने, क्षतिग्रस्त करने व गोलीबारी के मामले में शामिल नालंदा के पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. नवादा के पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमान के देखरेख में  मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर गांव स्थित कृष्णा नगर में आगजनी मामले में नालंदा जिले के पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया.

 पकड़े गए आरोपितों में नालंदा जिले के रहुई थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव निवासी दशरथ चौहान का पुत्र जयपाल कुमार व मिथिलेश चौहान का पुत्र विनय चौहान, नूरसराय थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव के राजेंद्र चौहान का पुत्र रोहित चौहान, नारी गांव के अनिल यादव का पुत्र छोटेलाल कुमार तथा दीपनगर थाना क्षेत्र के लालबाग के राजेन्द्र प्रसाद का पुत्र अमित राज शामिल है.

 तकनीकी सर्विलांस व मानवीय साक्ष्यों की मदद से  एसआईटी ने उन्हें पकड़ा गया है. उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक स्कॉर्पियो को नालंदा जिले की सीमा पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र से जब्त किया गया. सभी पांचों आरोपित कृष्णानगर कांड के अप्राथमिकी अभियुक्त हैं.

 पुलिस के मुताबिक जब्त की गयी स्कॉर्पियो संख्या बीआर 01 एचजे 0539 मामले के मुख्य आरोपितों में शामिल रोहित चौहान की बतायी जाती है. इसे घटना में प्रयुक्त किया गया था.

 एसपी अभिनव धीमन की मॉनिटरिंग में छापेमारी की गई. छापेमारी टीम में मुफस्सिल थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। इस मामले में अब तक 30 आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं. इनमें 29 को पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया। जबकि एक आरोपित ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में सरेंडर कर दिया.  वहीं हथियारों समेत 10 वाहनों को अब तक जब्त किया गया है.

रिपोर्ट- अमन कुमार

Editor's Picks