बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में दिखा आईफोन का आशिक! महंगे मोबाइल के शौक न कर दिया पागल, कर दिया बड़ा कांड, जानें पूरी बात

बिहार पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर किशोर ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने बताया कि इस योजना के तहत उसने नकली चाभी और कटर का उपयोग कर अपने दोस्तों के साथ मिलकर 1 लाख 6 हजार रुपये और सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी की।

बिहार में दिखा आईफोन का आशिक! महंगे मोबाइल के शौक न कर दिया पागल, कर दिया बड़ा कांड, जानें पूरी बात
आईफोन के शौक में घर में डकैती- फोटो : AI GENERATED

Bihar crime news: बिहार के नालंदा जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र में एक किशोर ने आईफोन के शौक के चलते अपने ही घर में डकैती की योजना बनाई। यह घटना 22 अक्टूबर को सर्वोदय नगर में हुई, जब शिवशंकर पांडे नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचित किया कि उनके बेटे को बंधक बनाकर उनके घर में डकैती की गई है। पुलिस ने मामले की त्वरित जांच शुरू की और शुरुआती जांच में परिवार के अंदर चल रहे मुकदमे के कारण शिवशंकर की बहू पर संदेह जताया गया।


आईफोन के शौक में घर में डकैती की योजना

जांच के दौरान डीएसपी नुरुल हक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि तकनीकी साक्ष्यों से यह स्पष्ट हुआ कि इस डकैती का मास्टरमाइंड खुद शिवशंकर का नाबालिग पुत्र था। पुलिस ने बताया कि किशोर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर यह साजिश रची, क्योंकि उसे आईफोन खरीदने के लिए पैसे नहीं मिल रहे थे। घरवालों द्वारा पैसे देने से इनकार करने पर उसने यह कदम उठाया।


कबूला सच और पुलिस की कार्रवाई

पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर किशोर ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने बताया कि इस योजना के तहत उसने नकली चाभी और कटर का उपयोग कर अपने दोस्तों के साथ मिलकर 1 लाख 6 हजार रुपये और सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी की। पुलिस ने अब तक किशोर और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।


परिवार की प्रतिक्रिया और स्थिति

इस घटना के बाद फरियादकर्ता शिवशंकर पांडे, जो पेशे से शिक्षक हैं। उनके परिवार के सदस्य मीडिया से बचने की कोशिश कर रहे हैं। इस घटना ने परिवार को शर्मिंदगी का सामना करने पर मजबूर कर दिया है और समाज में किशोरों पर बढ़ते भौतिकवादी प्रभाव को भी उजागर किया है।


Editor's Picks