बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: वन विभाग की सूचना पर पटना रेल पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 1700 विदेशी पक्षियों के साथ तस्कर को पकड़ा

पटना में वन विभाग की सूचना पर रेल पुलिस के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। रेल पुलिस ने पटना जंक्शन से लगभग 17 सौ पक्षियों की बरामदगी की है। साथ ही पुलिस ने तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।

Patna Railway Police

Bihar News: राजधानी पटना में वन विभाग की सूचना पर रेल पुलिस की बड़ी कार्रवाई की है। ट्रेनों के जरिए मासूम पक्षियों की तस्करी करने वाले तस्करों का खुलासा रेल पुलिस ने किया है। दरअसल, आगामी पर्व त्योहारों को लेकर रेल पुलिस ने पूरी तरह से पुलिसकर्मियों को अलर्ट मोड पर रखा है। इसी कड़ी में पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म पर भारी संख्या में विदेशी पक्षियों की तस्करी कर लाने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों ने रेल एसपी अमृतेंदू शेखर ठाकुर को दी।

मिली सूचना के आलोक में रेल एसपी ने तुरंत टीम को पटना जंक्शन पर एक्टिव कर दिया। साढ़े लिबास और वर्दी में रेल पुलिस ने तमाम प्लेटफॉर्म को खंगालना शुरू कर दिया। जिस दरम्यान पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 4 से लगभग 1700 पक्षियों की बरामदगी रेल पुलिस की टीम ने की है। वहीं इन पक्षियों के तस्कर पटना सिटी ख़ाचेकला निवासी मो शमसाद को पकड़ा गया है।

पटना रेल एसपी अमृतेंदू शेखर ठाकुर ने बताया कि बरामद वन्य प्राणी प्रतिबंधों पक्षियों है जो अलग अलग प्रजाति की है। जिनकी तस्करी करना कानूनन जुर्म है। फिलहाल तस्कर से पूछताछ की जा रही है। आशा है तस्कर के बाकी लोगों की जानकारी मिलते है आगे की कार्रवाई की जाएगी। रेल पुलिस इसके पूरे तार को खंगालने में जुटी है।


बता दें आगामी त्यौहार और छठ पूजा को लेकर रेल पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन पर विशेष निगाह रखी जा रही है। त्योहारों में घर वापसी करने वाले यात्रियों को ट्रेनों में अन्यत्र गिरोह के सदस्यों द्वारा शिकार बनाया जाता है। जिसके लिए खास सुरक्षा इंतजाम किया गया है। सुरक्षा को देखते हुए पटना पुलिस के साथ साथ रेल पुलिस भी एक्टिव मोड में है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Editor's Picks