बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Hooch Tragedy In Bihar Update :सीवान-छपरा में जहरीली शराब पीने से मौत का बढ़ रहा आंकड़ा, अब तक 32 लोगों की मौत, 11 लोगों के आंखों की रोशनी हुई गायब, 50 की हालत गंभीर

Hooch Tragedy In Bihar Update :सीवान-छपरा में जहरीली शराब पीने से मौत का बढ़ रहा आंकड़ा, अब तक 32 लोगों की मौत, 11 लोगों के आंखों की रोशनी हुई गायब, 50 की हालत गंभीर

Hooch Tragedy In Bihar:Update  बिहार में सीवान और छपरा में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक सीवान और छपरा जिले के 16 गांवों में जहरीली शराब पीने से 32 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना ने पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है. मृतकों में 28 लोग सीवान जिले से हैं,इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. जबकि 4 लोगों की मौत सारण जिले में हुई  हैं. यह घटना तब हुई जब स्थानीय बाजार में बिक रही स्प्रिट से बनी शराब का सेवन किया गया.

वहीं रात भर सीवान सदर अस्पताल में एम्बुलेंस का आना जाना लगा रहा . वहीं मरने वालों का आकड़ा बढ़ते हीं जा रहा है. सीवान में अबतक जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई है. कई लोगों की हालत नाजुक देखते हुए पटना पीएमसीएच भेजा गया लेकिन रास्ते में हीं मौत हो गई.

शहरीली शराबह पीने से बीमार 50 अन्य लोग विभिन्न अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं. इनमें से 11 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है, जिससे उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है सीवान सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों में से कुछ को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल  रेफर किया गया है.सीवान में 17 लोगों का पोस्टमॉर्टम किया जा चुका है. 

कथित तौर पर लकड़ीनबीगंज के के जमछो के मिथिलेश राय ने शराब बनाई थी.मिथिलेस राय पहले से हीं शराब का धंदा करता था. स्थानीय लोग स्थानीय थाने पर मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं. वहीं सारण पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. तो वहीं मद्य निषेझ के एसआईटी एएसपी संजय झा  के नेतृत्व में जांच की जा रही है.

इस मामले पर मशरख थानेदार को निलंबित कर दिया गया है. वहीं उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि जहरीली शराब कहां से आई और किसने इसे बेचा. स्थानीय पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

बता दें सीवान के भगवानपुर प्रखंड के माघर गांव शुरुआत में संदिग्ध परिस्थिति में सात लोगों की मौत हुई तो हंगामा शुरु हुआ. स्थानीय थाने की नींद टूटी. उसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़ना शुरु हो गया.  घटना के बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के कौड़ियां पंचायत और अन्य गांव की है. मृतक के परिजनों के अनुसार एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जहरीले शराब पीने से मौत हुई 

Report-Tabish Irshad 

Editor's Picks