बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bhojpuri Film: महिला कलाकारों के शोषण का अड्डा बना भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ! अक्षरा सिंह के बाद काजल राघवानी ने खोला मोर्चा

भोजपुरी फ़िल्मी दुनिया में अपने आर्कषक अभिनय का लोहा मनवा चुकी अक्षरा सिंह ने भोजपुरी कलाकार पवन सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए थे । अब काजल राघवानी ने भी उसी तर्ज पर खेसारी लाल यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

bhojpuri film
Kajal Raghwani- फोटो : Social Media

Bhojpuri Film : भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में बीते कुछ सालों में कई महिला कलाकारों ने अपने ही इंडस्ट्री के साथी पुरूष कलाकारों पर कई तरह के संगीन आरोप लगाए हैं। एक ऐसा समय था कि भोजपुरी इंडस्ट्रीज़ की चर्चा उसके लोकरस में रचे बसे मधुर संगीत के कारण होती थी. लेकिन बीते कुछ सालों की बात करें तो भोजपुरी इंडस्ट्री की चर्चा इसलिए होती है क्योंकि इंडस्ट्री के ख़ुद के स्वघोषित पावर स्टार और ट्रेडिंग स्टार कहने वाले कलाकार एक दुसरे पर निम्न स्तर के छींटाकशी करते हैं। 


कुछ समय पहले भोजपुरी फ़िल्मी दुनिया में अपने आर्कषक अभिनय का लोहा मनवा चुकी अक्षरा सिंह ने भोजपुरी कलाकार पवन सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए थे । उन्होंने पवन सिंह पर कई तरह के सितम करने के आरोप लगाए। इस विवाद की लपटे अभी ठंडी  भी नहीं हुई थी कि भोजपुरी भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री की एक और महिला कलाकार ने भोजपुरी फ़िल्मी जगत के तथाकथित ट्रेंडिंग स्टार कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।


खेसारी पर आरोप लगाने वाली महिला कलाकार का नाम है काजल राघवानी । काजल ने कहा है मैं तक़रीबन पाँच साल उनके साथ संबंध में बहुत बफादारी से रही हूँ । जब हमारा संबंध उन से बना था उससे कुछ दिन पहले उनका ब्रेकअप हुआ था । एक बार मैंने उसका फ़ोन चेक किया तो उसमें कई महिला कलाकारों के अश्लील वीडियो और स्क्रीन शॉट दिखे । इस पर मैंने उनसे पूछा तो वे बोले यह मेरा इंटरटेंनमेंट है। काजल राधवानी ने कहा कि वो हमेशा चाहते हैं कि एक लड़की को बदनाम करके मैं आगे बढ़ूँ । खेसारी ने कई महिलाओं का नाम लेकर गाने गाए है। इसके आलावे खेसारी पर काजल ने कई गंभीर आरोप लगाए है। 


ये वहीं काजल रागवानी है जिनके साथ खेसारी ने कई ऐसे गाने गाए है। जो आज भी दर्शकों के जेहन में है। खेसारी और काजल को वो गाना ‘’पागल बनइबे कारे पतरकी ‘’ रीलीज होते ही हिट हो गई थी । इसके अलावा काजल और खेसारी ने कई फिल्में साथ की है। जैसे बलम जी आई लव यू', 'मेहंदी लगा के रखना', 'दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ जैसे शामिल हैं. ऐसे में भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में अश्लीलता को लेकर जो बातें आए दिन सामने आती हैं. उसमें अब महिला कलाकारों के शोषण वाले कथित आरोपों के वाकये भी अब बार बार सामने आ रहे हैं. इससे भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री की बदनामी हर दिन हो रही है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि महिला कलाकारों द्वारा जो आरोपों लगाए जा रहे हैं उसका निदान क्या होगा इसे लेकर कहीं से कोई पहल नहीं हो रही है. 

Editor's Picks