बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद हेलिकॉप्टर को पानी से निकालने में जुटे सेना के जवान, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

हेलीकॉप्टर निकालने की कवायद

MUZAFFARPUR : बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री पहुंचाने पहुंचा सेना का हेलिकॉप्टर तकनीकी खराबी के कारण बीते दिनों मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड के घनश्यामपुर पंचायत के मधुवन बेसी गांव में पानी के बीचो बीच इमरजेंसी लैंडिंग किया था। जिसके बाद कई दिनों से सेना का वह हेलीकॉप्टर पानी में ही फंसा हुआ था। लेकिन अब जलस्तर कम हुआ है जिसके बाद मौके पर पहुंचे सेना के जवान उस हेलीकॉप्टर को निकालने की कवायद में जुटे हुए हैं।

सेना के जवानों के पहुंचने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने पानी के बीचों-बीच फंसे हुए उस हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पानी से गुजर कर उस हेलीकॉप्टर तक पहुंचने की कोशिश की। लेकिन उस स्थल से ठीक पहले सेना के जवानों के द्वारा स्थानीय लोगों को रोक दिया गया।

बता दें कि घटना 2 अक्टूबर की है जब बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री पहुंचाने के लिए सेना का हेलीकॉप्टर मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड के घनश्यामपुर पंचायत के मधुबन बेसी गांव के पास पहुंचा था। इसी दौरान सेना के उस हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी। जिसके बाद उस हेलीकॉप्टर को पानी के बीचो-बीच इमरजेंसी लैंडिंग कराया गया था। वही लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर में सवार सेना के चारों जवानों को सुरक्षित एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर लिया था।

हालांकि जिस जगह सेना का वह हेलीकॉप्टर लैंडिंग किया था। वहां पर अत्यधिक पानी का जलस्तर था। जिस कारण उसको अभी तक निकाला नहीं जा सका। चुकी अब उस स्थल पर पानी का जलस्तर कम हो चुका है। ऐसे में आज सेना के जवान मौके पर पहुंच चुके हैं। साथ ही स्थानीय प्रशासन भी उन्हें हर तरह की सुविधा मुहैया कराने को लेकर अलर्ट है अब देखना होगा की सेना के जवान उस हेलीकॉप्टर को कब तक वहां से निकाल पाते हैं।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Editor's Picks