बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

मुजफ्फरपुर में लोगों के मनोरंजन का साधन बना पानी में गिरा वायु सेना का हेलिकॉप्टर, रोज देखने आ रहे दो हज़ार से अधिक लोग

मुजफ्फरपुर में लोगों के मनोरंजन का साधन बना पानी में गिरा वायु सेना का हेलिकॉप्टर, रोज देखने आ रहे दो हज़ार से अधिक लोग

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड के मधुबन बेसी गाँव में 2 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना का हेलीकाप्टर बाढ़ पीड़ितों के बीच बाढ़ राहत सामग्री बाटने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होते होते बचा. आनन फानन में चौपर पर सवार जवानो ने पानी में हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई. स्थानीय लोगों और SDRF के सहयोग से चारों जवानो को सुरक्षित बचा लिया गया. 

हालांकि हेलीकाप्टर अभी भी पानी में पड़ा हुआ हैं. जिसकी सुरक्षा में अभी 3 शिफ्ट में 20 से अधिक पुलिस जवान और 3 एयरफोर्स के जवान सुरक्षा में लगे हैं. वहीं हेलीकाप्टर के नजदीक किसी बाहरी के जाने की इजाजत नहीं हैं. ऐसे में रोजाना करीब 2 हजार लोग मधुबन बेसी में पुल पर आकर हेलीकाप्टर देखने आते हैं. 

हालांकि पुल से करीब 500 मीटर की दूरी पर पानी में चौपर है, लेकिन वहां तक पहुँचने की इजाजत नहीं हैं, और पानी भी बहुत हैं. दूर दूर से लोग देखने आ रहे हैं. बताया जा रहा हैं कि एयरफोर्स के अधिकारी पानी घटने का इंतजार कर रहें हैं, ताकि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर को यहाँ से निकाला जा सके. 

फिलहाल इसकी सुरक्षा में करीब 24 जवान ड्यूटी पर लगे हैं. 3 शिफ्ट में हेलीकाप्टर की रखवाली की जा रही हैं. हेलीकॉप्टर देखने पहुंचे नागेश्वर प्रसाद सिंह ने मजाक में कहा कि मेरी संपति औराई विधानसभा क्षेत्र में गिर गई है उसी को देखने आए हैं. 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Editor's Picks