बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar bypolls - बिहार विधानसभा की चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर नामांकन खत्म, 51 कैंडिडेटों ने भरा पर्चा

Bihar bypolls - बिहार में चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन करन की तारीख खत्म हो गई। इस दौरान 51 लोगों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने के लिए पर्चा भरा, सबसे ज्यादा 17 नामांकन बेलागंज में और सबसे कम 9 नामांकन रामगढ़ में हुआ।

Bihar bypolls - बिहार  विधानसभा की चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर नामांकन खत्म, 51 कैंडिडेटों ने भरा पर्चा
बिहार में चार सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन खत्म- फोटो : NEWS4NATION

PATNA - बिहार विधानसभा के चार सीटों पर होनेवाले उपचुनाव के लिए आज नामांकन प्रकिया खत्म हो गई। इस दौरान चार विधानसभा सीटों पर कुल 51 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिसमें सबसे अधिक नामांकन बेलागंज और सबसे कम रामगढ़ में हुआ है।

निर्वाचन आयोग के अनुसार चारों विधानसभा सीटों में तरारी सीट के लिए  कुल 14 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। वहीं रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 9 प्रत्याशी इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में 11 प्रत्याशी और बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 17 प्रत्याशियों ने नाम जिंदगी का पर्चा दाखिल किया है 

अगर बेलागंज निर्वाचन क्षेत्र की बात करें तो परवेज आलम, मंजय कुमार मुन्ना कुमार, जितेंद्र यादव, अभिषेक कुमार, राष्ट्रीय जनता दल से विश्वनाथ कुमार सिंह, काशी प्रसाद, जनता दल यूनाइटेड से मनोरमा देवी, एम से मोहम्मद जमीं अली हसन, जैन स्वराज पार्टी से मोहम्मद अमजद,  इसके अलावा सुरेंद्र यादव, चंदन कुमार, विश्वनाथ यादव लाल, यादव शंभू कुमार तनवीर खान प्रियंका कुमारी शामिल हैं।


Editor's Picks