बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: पटना में बिहार छात्र संघ का भारी बवाल, 8 सूत्री मांग को लेकर किया राजभवन मार्च, पुलिस ने रोका...

Bihar News: बिहार छात्र संघ के द्वारा राजभवन मार्च किया जा रहा है। बिहार छात्र संघ का मार्च कारगिल चौक से शुरू होकर जेपी गोलंबर तक पहुंचा ही था कि पुलिस ने बैरिकेडिंग करके सभी को रोक दिया है। जिसके बाद जेपी गोलंबर पर भारी बवाल देखने को मिला।

Raj Bhavan marched
Bihar Student Union Raj Bhavan marched- फोटो : Reporter

PATNA: राजधानी पटना में बिहार छात्र संघ का भारी बवाल देखने को मिला है। बिहार छात्र संघ ने आठ सूत्री मांग को लेकर राजभवन मार्च किया है। इस दौरान छात्र संघ ने जमकर नारेबाजी किया। बिहार छात्र संघ का मार्च कारगिल चौक से शुरू होकर जेपी गोलंबर तक पहुंचा ही था कि पुलिस ने बैरिकेडिंग करके सभी को रोक दिया है। जिसके बाद जेपी गोलंबर पर भारी बवाल देखने को मिला। 

बिहार छात्र संघ का भारी बवाल 

वहीं जेपी गोलंबर पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वाटर कैनन की गाड़ी और राइट कंट्रोल व्हीकल भी मौके पर मौजूद है। बिहार छात्र संघ के सदस्यों के द्वारा पटना की सड़को  पर भारी बवाल किया जा रहा है। छात्र संघ अपनी 8 सूत्री मांगों को पूरी करने के लिए सरकार से मांह कर रहे हैं। 


ये है 8 सूत्री मांग

बिहार छात्र संघ के 8 सूत्री मांगों में चार वर्षीय बीएड में पूरी तरह से आराजकता को रोका जाए, राज्य सरकार के आदेशानुसार छात्राओं एवं SC-ST के छात्रों का पी.जी तक निशुल्क शिक्षा देना है लेकिन विश्वविद्यालय उक्त छात्रों को इससे वंचित कर रही है, निशुल्क शिक्षा देना सुनिश्चित करें। बिहार के सभी विश्वविद्यालय में राजभवन कार्यालय खोला जाए। बिहार के सभी विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव अभिलंब कराया जाए, जिसमें प्राइवेट कॉलेज भी शामिल करे। बिहार के सभी विश्वविद्यालय व कॉलेजों में जितने भी छात्रावास है जो बंद पड़े हैं उसको चालू किया जाए शामिल है। 

पुलिस समझाने में जुटी

छात्रों के द्वारा जमकर हंगामा किया जा रहा है। वहीं पुलिस फिलहाल छात्रों को समझाने में जुटी हुई है। बिहार छात्र संघ के सदस्य राजभवन मार्च करने को आतुर है। छात्र नारेबाजी कर रहे हैं। छात्र संघ के द्वारा जमकर बवाल काटा जा रहा है। वहीं पुलिस मामले को शांत करने में जुटी हुई है। 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Editor's Picks