बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CROCODILE FOUND IN MOTIHARI: गांव में रातभर चहलकदमी करता रहा मगरमच्छ, डर के मारे घर में दुबके लोग, डीएसपी ने संभाला कमान

CROCODILE FOUND IN MOTIHARI: गांव में रातभर चहलकदमी करता रहा मगरमच्छ, डर के मारे घर में दुबके लोग, डीएसपी ने संभाला कमान

CROCODILE FOUND IN MOTIHARI: मोतिहारी में एक डीएसपी की जज्बे को लोग सलाम कर रहे है। मोतिहारी के अरेराज अनुमंडल क्षेत्र के पीपरा पंचायत में तीन दिन पूर्व आधी रात में अचानक गांव में मगरमच्छ घुसने लगा। ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए हल्ला करते हुए आग का लुक दिखाना शुरू किया तो मगरमछ भागने लगा ।मगरमच्छ जितवारपुर गांव के पास एक पोखरा में प्रवेश कर गया।उस दिन रातभर ग्रामीण वन विभाग को फोन करते रहे गए लेकिन वन विभाग गाड़ी नही  होने का बात कह कर रात में नही पहुंचा।

दूसरे दिन वन विभाग पहुंचा और पोखरा से मगरमच्छ का रेक्यु करने में जुटा रहा।इधर मगरमच्छ नही मिलने से ग्रामीण रात जगा करने को मजबूर रहे।इधर पोखर से मगरमच्छ निकल कर मंगलबार रात्रि पीपरा गांव के पास एक घर के पीछे धान के खेत मे अर्ध रात्रि को चीत्कार मारने लगा।मगरमच्छ की चीत्कार सुनकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।सूचना पर कैम्प कर रही वन विभाग की टीम पहुंची लेकिन बड़ा मगरमच्छ होने व चीत्कार सुनकर रेक्यु करने से पीछे हट गई।

इतने में सूचना मिलते ही अरेरज डीएसपी रंजन कुमार उक्त स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों के भय को देखते हुए व वन विभाग के टीम के रेक्यु से पीछे की स्थिति देखकर अपनी जज्बे व हिम्मत से रेक्यु की तैयारी में जुट गए।डीएसपी के साथ गोबिंदगज थाना पुलिस व वन विभाग की टीम के साथ गांव के युवकों ने साथ दिया ।हिम्मत मिलते ही डीएसपी ने रस्सा के फंदा के सहयोग से मगरमच्छ का अगला हिस्सा फसा लिए ।उसके बाद मगरमच्छ का रेक्यु कर लिया गया।रात से ही ग्रामीणों में डीएसपी के हिम्मत की तारीफ हो रही है ।

अरेरज डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि देर रात्रि सूचना मिलते ही स्थल पर पहुचे ।वहां ग्रामीणों में काफी भय था।वह विभाग के अधिकारी रेक्यु से पीछे हट रहे थे।वन विभाग के एक जवान भी हिम्मत दिखाते हुए पूर्ण सहयोग किया ।जिसके सहयोग से किसी अनहोनी को टालते हुए मगरमच्छ का भी जीवित रेक्यु कर वन विभाग को सौप दिया गया।

रिपोर्ट- हिमांशु कुमार

Editor's Picks