बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: दानापुर बिहटा एलिवेटेड रोड निर्माण में बड़ी लापरवाही, एक साथ गिरे सात पोल, मजदूर की मौत

दानापुर बिहटा एलिवेटेड रोड निर्माण में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। निर्माण कार्य के दौरान सड़क किनारे से हटाए जा रहे पोल गिर गए। जिसके नीचे दब कर एक मजदूर की मौत हो गई। एक की हालत गंभीर है।

Bihar News: दानापुर बिहटा एलिवेटेड रोड निर्माण में बड़ी लापरवाही, एक साथ गिरे सात पोल, मजदूर की मौत

Bihar News: पटना से सटे बिहटा में दानापुर बिहटा एलिवेटेड रोड निर्माण का कार्य जारी है। लेकिन निर्माण कार्य में लगे कंपनी के द्वारा एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां गुरुवार की देर शाम में बिहटा के नेउरा थानाक्षेत्र के शिवाला मोड़ के पास निर्माण कार्य के दौरान कंपनी के गाड़ी के द्वारा बिजली के पोल को सड़क किनारे से हटाया जा रहा था इसी दौरान सड़क किनारे लगी कई बिजली का पोल गिर गया। जिसके बाद सड़क पर खड़े दो मजदूर इसके चपेट में आगे जहां एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरा घायल बताए जा रहा है। जिसका इलाज दानापुर में चल रहा है। 

मौत के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा सड़क जाम कर हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची  नेउरा पुलिस ने लोगों को समझाया और पहले दोनों घायलों को सगुना मोड़ स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल का इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

इधर स्थानीय मजदूरों ने बताया कि सिंगल इंडिया कंपनी और बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली का पोल गिरा है। कुछ मजदूर लोग काम करने के बाद सभी बैठे हुए थे तभी अचानक बिजली का पोल एक लाइन से सात पोल गिर गया। इधर मृतक की पहचान सहरसा जिला के सलखुआ थानाक्षेत्र के चिरैंया गांव निवासी स्व० विनोद राम का 28 वर्षीय पुत्र सुजीत राम है। वहीं घायल युवक चिरैया गांव निवासी पप्पू राम का पुत्र मुकेश कुमार हैजिसका पैर टूट गया है। 

इधर घटना को लेकर बिजली विभाग के खगौल सहायक अभियंता अमर प्रकाश ने बताया कि सिगल इंडिया कंपनी के द्वारा दानापुर-बिहटा एलिवेटेड पुल का चौड़ीकारण कार्य किया जा रहा था। बिजली विभाग को बिना सूचना के बिजली के खंभे पर कार्य कर रहा था।जिसके दौरान बिजली के सात खंभे एक साथ गिर गए जिसके बाद एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं दूसरा घायल हो गया है। फिलहाल मृतक का मुआवजा का प्रावधान किया जा रहा है। वहीं नेऊरा थानाध्यक्ष राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि बिजली का पोल गिरने से एक युवक की मौत हुई जबकि दूसरा घायल।फिलहाल मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेजा गया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

पटना से सुमित की रिपोर्ट

Editor's Picks