बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: ये बिहार है..जहां इंसान ही नहीं सड़क भी गायब हो जाती है ! पटना में 40 साल पहले लापता रोड पर बड़ा खुलासा

Bihar News: राजधानी पटना में पिछले 40 सालों से गायब सड़क अब मिल गई है। मामला पटना के बेऊर थाना क्षेत्र के लालू पेट्रोल पंप के ठीक पीछे बसे परिवार का है। न्यायालय के आदेश के बाद परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है।

 missing Road

Bihar News: राजधानी पटना से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 40 साल से गयाब सड़क अब मिल गया है। आज तक आप पोल, सामान या ज्यादा से ज्यादा इंसान तक के गायब होने की खबर सुने होंगे। लेकिन राजधानी पटना में 40 साल से सड़क ही गायब था। वहीं इस मामले में कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद 40 साल पहले गायब हुआ सड़क अब मिल गया है। जिससे स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है।

दरअसल, मामला पटना के बेऊर थाना क्षेत्र के लालू पेट्रोल पंप के ठीक पीछे बसे परिवार का है। यहां करीब 150 से ज्यादा परिवार मकान बनाकर रहते हैं। 40 साल के बाद इन्हें न्यायलय से न्याय मिला है। जिसके बाद यहां रहने वाले लोगों के चेहरे पर खुशियां आईं हैं।जानकारी अनुसार बाईपास किनारे बसे इस इलाके में रेल कर्मी सहित कई सरकारी विभागों में काम करने वाले परिवार रहते हैं। जिन्होंने यहां जमीन खरीद अपना आशियाना बनाया। वहीं कुछ दबंग बिल्डरों के विरोध और पहुंच के कारण 40 सालों से इन्हें 500 मीटर तक जल जमाव हुए रस्ते को पार कर मुख्य मार्ग तक आना पड़ता था।

ऐसे में स्थानीय लोगों ने बताया कि दबंग बिल्डरों के रस्ता के सड़क निर्माण को तोड़ दिया जाता। वहीं सड़क नहीं रहने के कारण कितनी मौतें समय पर इलाज नहीं मिलने से होता रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि बारिश के दिनों में घर से निकलना नामुमकिन होता है। महीनों ये घरों को छोड़ दूसरे जगह रहने को मजबूर हैं। ऐसे में घरों से कई बार चोरों ने चोरी की घटना को भी अंजाम दिया है। फिलहाल न्यायालय आदेश के बाद सड़क निर्माण से रानी लक्ष्मी बाई कॉलोनी के रहने वाले लोगों के चेहरे पर खुशियां लौट आई हैं।


पटना से अनिल की रिपोर्ट

Editor's Picks