बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: सीवान में 27 अक्टूबर को धूमधाम से मनाई जाएगी सर सैय्यद डे, सेमिनार और मुशायरा में यूपी बिहार के कई राजनेता होंगे शामिल

Bihar News: सरसैयद डे के मौके पर एक शाम सरसैय्यद के नाम से सीवान जिले के पचरुखी प्रखण्ड के जसौली स्थित उमैंद पैलेस में एक सेमिनार का आयोजन शाम 5 बजे से 7 बजे तक की जाएगी।

धूमधाम से मनाई जाएगी सर सैय्यद डे
धूमधाम से मनाई जाएगी सर सैय्यद डे- फोटो : Reporter

Bihar News: सरसैयद डे के मौके पर एक शाम सरसैय्यद के नाम से सीवान जिले के पचरुखी प्रखण्ड के जसौली  स्थित उमैंद पैलेस में एक सेमिनार का आयोजन शाम 5 बजे से 7 बजे तक की जाएगी।जिसमें मुख्य रूप से सरसैय्यद जिन्होंने इल्म की शमां जलाई  थी .उनको खैराजे अकीदत पेश करने के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा जहां पर मुख्य रूप से उनके बारे में उनकी जीवनी के ऊपर चर्चा की जाएगी।

वहीं मुशायरा का आयोजन सेमिनार के समाप्त होते ही 27 अक्टूबर को रात्रि 8:30 बजे से किया जाएगा। इसकी जानकारी शहर के जाने माने चिकित्सक सर्जन डॉ0 शाहनवाज आलम सह मुख्य आयोजक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है।

प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया से बातचीत के क्रम में उन्होंने बताया कि यूनिटी एण्ड पीस फाउंडेशन के बैनर तले एक शाम सरसैयद के नाम मुशायरा का आयोजन 27 अक्टूबर को किया जायेगा।

जहा पर मुख्यातिथि के रूप में यूपी के सांभल सांसद जियाउल रहमान बर्क,यूपी के विधायक नफीस अहमद,बिहार के एमएलसी अफाक अहमद,आईएस मोहम्मद वारिश खान,बिहार स्टेट सुन्नी वक्फ बोर्ड के सीईओ खुर्शीद अनवर सिद्दीकी,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हाफिज गांधी,बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता फैजान खान,सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता डॉ0 फारूक खान,अधिवक्ता अनिसूल हक के साथ कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। 

इस मौके पर जाने माने शायर मंजर भोपाली,अजम शकीरी,नदीम फारूक निज़ामत,शबीना अदीब,मेहसार अफरीदी, मनिका दुबे,अजहर इकबाल,जॉनी फॉस्टर,शादाब आजमी, निकहत मुरादाबादी,नौशाद अनगढ़,गुफरान चुलबुल उपस्थित होंगे जो लोग मुशायरा शिरकत करेंगे।

इसको लेकर जिले वासियों से उन्होंने अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग मुशायरा में शामिल होकर इसका आनंद ले सकते है।

सीवान से परवेज महमूद की रिपोर्ट

Editor's Picks