बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: "घरे छुट्टी लेकर लेकर अउरी कुछ दिन रहिए बलम जी" महिला सिपाही का वीडियो वायरल, पुलिस कप्तान साहेब का आदेश ठेंगे पर...

Bihar News: "घरे छुट्टी लेकर लेकर अउरी कुछ दिन रहिए बलम जी" महिला सिपाही का वीडियो वायरल, पुलिस कप्तान साहेब का आदेश ठेंगे पर...

Bihar News: बिहार पुलिस मुख्यालय के द्वारा वर्दी में रील्स और वीडियो बनाने की सख्त मानाही की गई है। बावजूद इसके पुलिस जवान अपने हरकतों के बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस मुख्यालय ने रील्स बनाने वाले सिपाहों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में वैशाली से एक फिर ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां डायल 112 की पुलिस वाहन में तैनात एक महिला सिपाही वर्दी में वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपलोड की है। जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।  

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो

दरअसल, मामला बिहार के हाजीपुर का है। जहां डायल 112 की पुलिस वाहन पर तैनात एक महिला सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। महिला सिपाही ने वर्दी पहनकर एक दो नहीं बल्कि कई वैसे रोमांटिक गाने पर रिल्स बनाकर सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर अपलोड की है। जो अब सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि महिला सिपाही का नाम अंतिमा कुमारी है और वे जंदाहा थाना क्षेत्र में डायल 112 पुलिस गाड़ी पर तैनात हैं। हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि News4Nation नहीं करता है। 

पुलिस मुख्यालय के आदेश का उल्लंघन

महिला सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद वैशाली पुलिस की किरकिरी हो रही है। क्योंकि बिहार पुलिस मुख्यालय ने कुछ दिन पहले एक निर्देश जारी किया था कि कोई भी पुलिस कर्मी वर्दी में या हथियार के साथ रील नहीं बनाएगा। अगर जो भी व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मुख्यालय ने यह भी कहा था कि यह न केवल नियम का उल्लंघन है। यह उनके कार्यकुशलता और एकाग्रता को भी प्रभावित करता है। इस आदेश के बावजूद महिला सिपाही ने वर्दी में रील बनाकर अपलोड कर रही है। इस घटना के बाद वैशाली पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। 


इंस्ट्राग्राम पर वीडियो हो रहा वायरल

घरे छुट्टी लेकर लेकर अउरी कुछ दिन रहिए बलम जी....अरमा था हमको जिसका ...  वो गूल खिला नहीं - नशीब में नहीं था जो ... हमको मिला नहीं ..आज कल रात भर नींद आती नहीं - एक पल के लिए याद जाती नहीं .. दिन महीने समा - साल ऐसा लगा - पहले दिल का मेरे हाल ऐसा न था ! इसके अलावा कई फिल्म डॉयलॉग पर भी डायल 112 के सरकारी गाड़ी पर सवार होकर ऑन ड्युटी वीडिओ बना सोशल मीडिया पर अपलोड कर रखी है। हालांकि महिला सिपाही की इंस्टाग्राम रील खूब सुर्खियां बटोर रही है। लेकिन महिला सिपाही का वर्दी में रील बनाने का वीडियो कहीं ना कहीं वैशाली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है।

हाजीपुर से ऋषभ की रिपोर्ट 

Editor's Picks