बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

POLITICAL NEWS - जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह की मांग का चिराग पासवान ने किया समर्थन, कहा- भारत रत्न मिलना चाहिए

POLITICAL NEWS - जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह की मांग का चिराग पासवान ने किया समर्थन, कहा- भारत रत्न मिलना चाहिए

जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने पटना के अलग-अलग जगहों पर एक पोस्टर लगाया था. पोस्टर बिहार की सियासत में तहलका मचा रहा है. आरजेडी वाले भले इस पर खामोश हैं. पर अब एनडीए की सहयोगी पार्टी लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी कह दिया है कि इस पोस्टर को हकीकत बनाना जरूरी है. 

दरअसल बीते 5 अक्टूबर को जेडीयू के तेज तर्रार नेता में शुमार छोटू सिंह ने पोस्टर कि जरिए मांग की है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न मिलना चाहिए. उन्होंने बिहार को पूरी तरीके बदल दिया. बिहार तो लालू-राबड़ी शासन में गर्त में था. इसको विकास की ऊचाईयों पर ले जाने का काम नीतीश कुमार ने किया. छोटू सिंह की मांग के बाद अब चिराग पासवान का भी बड़ा बयान सामने आया है. 

पटना एयरपोर्ट पर चिराग पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की बात होने चाहिए. ये तो अच्छी बात है. मैं मानता हूं कि उनको भारत रत्न मिलना ही चाहिए. देखिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का राजनीतिक अनुभव जो है, उसकी तुलना बहुत कम राजनीतिज्ञयों से की जा सकती है. आप उनकी राजनीति से सहमत या असहमत जरूर हो सकते हैं. पर इस बात को झुठलाया नहीं जा सकता है कि वो जिस पृष्ठभूमि से वो आते हैं और जिस संघर्ष के साथ राजनीति के उस मुकाम तक पहुंचे. जहां पर वो लंबे समय तक एक धूरी भारत की राजनीति की बने रहे. ऐसे में मुझे भी लगता है कि उनमें हर वो गुण है जिसके लिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।

रिपोर्ट - देबांशु प्रभात

Editor's Picks