बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

मुजफ्फरपुर में समाजसेवी सावन पांडे ने नारी तू नारायणी कार्यक्रम का किया आयोजन, कहा महिलाओं को सशक्त बनाने की होगी कोशिश

मुजफ्फरपुर में समाजसेवी सावन पांडे ने नारी तू नारायणी कार्यक्रम का किया आयोजन, कहा महिलाओं को सशक्त बनाने की होगी कोशिश

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर की महिलाओं को सशक्त और संरक्षित करने के लिए समाजसेवी नेता सावन पांडे के द्वारा रविवार को रामदयालू सिंह महाविद्यालय के सभागार में नारी तू नारायणी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान सावन पांडे ने बताया की इस कार्यक्रम के तहत महिलाओं को स्वरोजगार और कुटीर उद्योग से जोड़ कर सशक्त बनाने का प्रयास किया जाएगा. 

इसके लिए महिलाओं को सिर्फ समूह बनाकर इससे जुड़ना है. इसके लिए कोई भी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं रखा गया है. नारी तू नारायणी कार्यक्रम मे जुड़ने के बाद महिलाओं को काम के लिए जरूरी प्रशिक्षण, कच्चे माल की सप्लाई और माल तैयार होने के बाद उसकी बिक्री युवा नेता सावन पांडे अपने स्तर से ही करेंगे. इसके लिए महिलाओं को कहीं भटकने की आवश्यकता नहीं है. इस योजना से जुड़कर महिलाएं अपने घर के आंगन में ही बैठकर रोजाना हज़ारों रूपये कमा सकती है. 

कार्यक्रम की जानकारी व रूपरेखा बताते हुए समाजसेवी नेता सावन पांडे ने कहा कि नारी तू नारायणी कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिलाओ को सुरक्षित और संरक्षित बनाना है. इसके साथ शहर से लेकर ग्रामीण इलाके तक की महिलाएं उनके इस योजना से जुड़कर लाभान्वित हो सकती है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रचार का हिस्सा नहीं है बल्कि यह समाज को सशक्त बनाने का एक माध्यम है. कार्यक्रम में हजारों महिलाओं की उपस्थिति रही. 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट 

Editor's Picks