बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Hooch Tragedy: 'जहां दारू अनलिमिटेड' vs 'राष्ट्रीय जहरीला दल' ... शराबबंदी पर भिड़ी लालू-नीतीश की पार्टी, जदयू-राजद के गंभीर आरोप

नीरज ने कहा कि राष्ट्रीय जहरीला दल यानी राजद वैसी पार्टी है जिसने समाज में जहर घोला. जाति, धर्म, अपराध, हत्या, फिरौती, अपहरण को बढ़ाया. और राजद वाले तो भ्रष्टाचार के कुल शिरोमणि हैं ही. वहीं जदयू को राजद ने 'जहां दारू अनलिमिटेड' कहा है.

JDU RJD
Niraj Kumar JDU, Shakti Yadav RJD- फोटो : news4nation

Bihar Hooch Tragedy: बिहार में शराबबंदी को लेकर जदयू और राजद एक दूसरे से भिड़ गए हैं. दोनों ओर से एक दूसरे दल पर कटाक्ष करते हुए नया नया नामकरण भी किया जा रहा है. जहां राजद ने बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौतों और अवैध शराब की तस्करी को लेकर जदयू का फुलफोर्म ' JDU -जहां दारू अनलिमिटेड' कहा तो जदयू ने भी तीखा पलटवार किया है. जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने गुरुवार को कहा कि राजद का नया नामकरण किया. उन्होंने कहा कि 'राजद मतलब राष्ट्रीय जहरीला दल' है. नीरज ने कहा कि राष्ट्रीय जहरीला दल यानी राजद वैसी पार्टी है जिसने समाज में जहर घोला. जाति, धर्म, अपराध, हत्या, फिरौती, अपहरण को बढ़ाया. और राजद वाले तो भ्रष्टाचार के कुल शिरोमणि हैं ही. 


राजद का हमला : वहीं राजद की ओर से जदयू को निशाने लिया गया. राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि JDU -जहां दारू अनलिमिटेड' ही है. जदयू के कारण ही बिहार में हर घर में शराब उपलब्ध है. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता संरक्षण में ही शराब तस्करी फलफूल रहा है. शराब माफिया को कोई नकेल नहीं कसी गई है. जदयू के पदाधिकारी ही शराब तस्करी में शामिल रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि जिस सुपरिटेंडेट ने जदयू के लोगों को पकड़ा उसे ही हटा दिया गया. उन्होंने कहा, 'शराब से बिहार की जनता हो रही बर्बाद, जदयू है पूरी तरह जिम्मेदार.' 


JDU का फुल फॉर्म: आरजेडी ने सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम नीतीश को घेरते हुए उन्हें और उनकी पार्टी को जहरीली शराब से होने वाली मौतों को जिम्मेदार बताया है। राजद ने ट्विट कर जदयू पार्टी के नामकरण के साथ एक सवाल का जवाब भी दिया है। दरअसल, राजद ने ट्विट कर जनता दल युनाइडेट का नया नामकरण करते हुए कहा है कि, 𝐉- जहां 𝐃- दारू 𝐔- अनलिमिटेड। राजद ने जदयू का फुल फॉर्म जहां दारू अनलिमिटेड बताया है। राजद ने आरोप लगाया है कि जदयू पार्टी में अनलिमिटेड शराब मिलती है। साथ ही राजद ने एक सवाल भी पूछा है और उसका जवाब भी दिया है।  


जहरीली शराब से मौत : मालूम हो कि हाल ही में बिहार में शराब से हाहाकार देखने को मिला है। जहरीली शराब के कारण करीब 39 लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी तो कई लोगों के आखों की रोशनी गायब हो गई। जिसके बाद से ही विपक्ष सरकार पर हमलावर है। विपक्ष लगातार आरोप  लगा रहा है कि सरकार के मिलीभगत से प्रदेश में शऱाब की अवैध कारोबार जारी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से नीतीश सरकार और सीएम नीतीश को जहरीली शराब से होने वाली मौतों का जिम्मेदार बताया है। वहीं अब राजद ने भी सीएम नीतीश पर बड़ा हमला बोलते हुए उनकी पार्टी का नाम ही बदल दिया है।  

रंजन की रिपोर्ट 

Editor's Picks