बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

Bihar News : भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं लालू यादव ! सम्राट का बड़ा हमला, बिहार को नक्सल मुक्त बनाने की डेडलाइन तय

Bihar News : भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं लालू यादव ! सम्राट का बड़ा हमला, बिहार को नक्सल मुक्त बनाने की डेडलाइन तय

Bihar News : नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू यादव सहित 9 आरोपियों को कोर्ट से शनिवार को जमानत मिलने पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव आदतन भ्रष्टाचारी हैं. लालू यादव तो भ्रष्ट्राचार के प्रतीक हैं। बिहार को लूटने वाले देश को लूटने वाले ,रेल को लूटने वाले ,रेल के संपत्ति को बेचना ,रेल के नौकरियों को संपति समझना यहीं लालू प्रसाद यादव का धर्म रहा है। वहीं लालू यादव द्वारा बीजेपी पर उन्हें जानबूझ कर फंसाने के आरोप पर सम्राट ने कहा कि स्वभाभिक है कि जमीन उन्होंने ली और नौकरी दी. ऐसे में इसका जवाब तो लालू यादव को ही देना होगा. रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव रेलेवे के होटल को बेचे और उसके बदले पटना में जमीन लिए. यह मामला न्यायलय में चल रहा है. 

वहीं दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में नक्सल उन्मूलन को लेकर नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक में सीएम नीतीश के नहीं आने पर सम्राट ने कहा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डेलिगेट के तौर पर मैं आया था। इस बैठक के दौरान गृह मंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि 2026 के 31 मार्च तक पूरे देश को नक्सल मुक्त बनाना है। इसके लिय बिहार का सहयोग जरूरी है।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश में 95 प्रतिशत से अधिक नक्सल उन्मूलन का काम कर चुके है।  नक्सल गतिविधियों में जो लोग जुड़े हुए थे वे या तो जेल में है या उन पर कोर्ई कार्रवाई चल रही है। 

उन्होंने कहा कि नक्सल मुक्त भारत बनाने का गृह मंत्री को जो संकल्प है उसको पूरा करने में बिहार पूरा योगदान देने का काम करेगा। बिहार में आंशिक रूप से आठ जिले बचे हुए हैं जो नक्सल प्रभावित है। अगले 6 महीने में उनको चिन्हित करके उन पर कार्रवाई की जाएगी। जितने भी गिरोह बचे हैं उनको चिन्हित करके कार्रवाई करके उसको समाप्त किया जाएगा और उनको जेल भेजा जाएगा। 


Editor's Picks