बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Politics: झारखंड विधानसभा चुनाव के बीच चिराग पासवान का बड़ा बयान, यहां नहीं लड़ेंगे चुनाव

चिराग पासवान ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सीट बंटवारे को लेक अंतिम बातचीत चल रही है। शाम तक ऐलान हो जाएगा। चिराग ने यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी बयान दिया।

Chirag Paswan big statement
Chirag Paswan - फोटो : patna airport

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान शनिवार को पटना पहुंचे। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया। दरअसल, बिहार में जहरीली शराब से हाहाकार मचा है। अब तक जहरीली शराब से 39 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इस घटना पर सियासत भी खूब हो रही है। इसी कड़ी में जहरीली शराबहत्या कांड को लेकर चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, यह दुखद घटना है जिस तरीके से जहरीली शराब के कारण कई जाने गई है, कई परिवार तबाह हुए हैं। पीड़ितों के प्रति मैं अपने पार्टी के तरफ से संवेदना व्यक्त करता हूं। 

गंभीरता से जांच कर रही सरकार

चिराग पासवान ने कहा कि, जिस तरीके से इस मामले में जांच हो रहा है उस मामले में किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा। किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा। स्थानीय प्रशासन में भी अगर किसी की मिली भगत है तो उन लोगों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। बिहार में मौजूद एनडीए की सरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में, यह जो घटना घटी है..उसको लेकर पूरे गंभीरता से जांच भी की जा रही है और दोषियों के ऊपर कारवाई भी की जा रही है ताकि भविष्य में इस तरीके की घटना दोबारा ना घटे।

सीट बंटवारे पर हो रही मंथन

वहीं झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, झारखंड के लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रभारी और जमुई के सांसद अरुण भारती रांची में ही है और असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा रांची में मौजूद है। सीट बंटवारे को लेकर आखिरी बातचीत हो रही है। चिराग पासवान ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा से बात हुई है उन्होंने लोजपा(रा) को एक सीट मिलने की जानकारी दी है। चिराग पासवान ने कहा कि शाम तक सीट बंटवारे पर मुहर लग जाएगी। 


यूपी से लोजपा(रा) नहीं लड़ेगी चुनाव

उत्तर प्रदेश में लोक जनशक्ति पार्टी के उपचुनाव लड़ने को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि, उत्तरप्रदेश उपचुनाव में हमारी पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी। झारखंड में हम लोग चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा सभी उपचुनाव में चिराग पासवान की पार्टी मजबूती से बीजेपी का समर्थन करेगी। 

बाबा सिद्दीकी का जाना व्यक्तिगत क्षति

बाबा सिद्दीकी की हत्याकांड पर चिराग पासवान ने कहा कि, यह दुखद घटना है। बाबा सिद्दीकी से मेरा भी पूर्ण परिचय रहा है। उनसे मेरे भी खूबसूरत मजबूत और पुराने संबंध रहे हैं। ऐसे में उनका जाना मेरे लिए भी एक व्यक्तिगत नुकसान है। मैंने भी एक साथी को खोया है ऐसे में उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और साथ ही उम्मीद करता हूं कि जल्द से जल्द उनके परिवार को न्याय मिले और दोषियों को करी से करी सजा मिले।

Editor's Picks