बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Politics: 'रामविलास पासवान' की कमी को पशुपति कुमार पारस ही पूरा कर सकते हैं', मांझी के इस बयान से टेंशन में चिराग !

manjhi big statement

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने मंगलवार को स्वर्गीय रामविलास पासवान के परिवार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान की रिक्ति को पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके भाई पशुपति कुमार पारस ही पूरा कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने चिराग और पारस में चल रहे पारिवारिक विवाद को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। दरअसल, रामविलास पासवान की चौथी पुण्यतिथि पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के दिल्ली स्थित आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में  जीतन राम मांझी पहुंचे हुए थे।

जहां News4Nation के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा, "यहां आकर हम बहुत प्रसन्न हैं। पशुपति पारस बाबू तो थोड़ा अस्वस्थ हैं, लेकिन उनके परिवार वाले और सबके साथ मिलकर सुखद एहसास हुआ। ऐसा लगा कि रामविलास बाबू तो चले गए हैं लेकिन उनके स्वरूप पारस बाबू हैं। हम लोगों को आशा है पारस बाबू शायद उनकी जो रिक्तियां है उसको वह पूरा कर सकेंगे।"


साथ ही उन्होंने चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस के बीच विवाद पर कहा कि परिवार में तो खटपट होते रहता है। समाज के लिए अगर कुछ करना है, देश के बारे में सोचना है तो ऐसी परिस्थिति में मन में किसी प्रकार की थोड़ी भी अगर भावना हो तो जो नेता है, जो समाज सेवक है उसको आत्मसात करके आपस में मिलकर साथ करना चाहिए‌। ऐसा नहीं करने से दोनों व्यक्ति को घाटा होगा।  सबसे ज्यादा घाटा समाज को होगा, इसलिए हम समाज के आदमी के नाते यह जरूर कहना चाहेंगे कि पारिवारिक कलह घर तक ही रहे बाहर नहीं जाए।

इससे पहले मांझी ने कहा कि जगजीवन बाबू के बाद बिहार में दलितों के लिए आवाज उठाने वाले राम विलास पासवान ही रहे। राजनीति में बिहार से वह दिल्ली तक पहुंचे। केंद्र में राजनीति की।  मुखर हो कर दलितों का प्रतिनिधित्व करते रहे‌। उनके जाने के बाद ऐसा लगता है कि कार्यक्रम में शून्यता आ गई है, लेकिन उनकी पुण्यतिथि पर हम उनको याद करते हैं।


दिल्ली से धीरज सिंह की रिपोर्ट

Editor's Picks