बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand Vidhansabha Election: इंडिया गठबंधन में दरार! सीट बंटवारे से राजद की नाराजगी पर कांग्रेस की दो टूक, अब क्या करेंगे तेजस्वी यादव

कांग्रेस ने कहा है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर आरजेडी की नाराजगी नहीं है. हम सब एकजुट हैं. जब भी गठबंधन में सीट बंटवारे पर बातचीत होती है, तो किसी को त्याग करना पड़ता है. राजद और वाम दलों के लिए 11 सीट छोड़ी गई है.

jharkhand vidhansabha

Jharkhand Vidhansabha Election:  झारखंड विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर आरजेडी की नाराजगी पर झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने रविवार को कहा कि हम सब एकजुट हैं. जब भी गठबंधन में सीट बंटवारे पर बातचीत होती है, तो किसी को त्याग करना पड़ता  है. हमारे गठबंधन के बीच सब ठीक है. उन्होंने कहा कि बीजेपी परिवार के सदस्यों को टिकट देकर वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दे रही है. उन्होंने दूसरे दलों से बीजेपी में शामिल हुए नेताओं को टिकट दिए हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द ही जारी की जाएगी. 


दरअसल, एक दिन पहले ही झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले इंडिया ब्लॉक में बड़ी टूट के संकेत मिले. इसका कारण सीट बंटवारा रहा है. सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत के दौरान यह निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस और झामुमो 81 में से 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. वहीं राजद और वाम दलों के लिए 11 सीट छोड़ी गई है. इस फार्मूले के सामने आते ही राजद की ओर से नाराजगी जताई गई. राजद ने सीटों के बंटवारे पर दिए हेमंत सोरेन के बयान पर असंतोष जताया. 


आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, 'एकतरफा फैसला लिया गया. अलग-अलग जिलों में हम बहुत मजबूत हैं. हम अपने गठबंधन के साथियों से गुजारिश करेंगे कि वे इसी हिसाब से फैसला लें. हमारे प्रभारी यहां हैं. हमारे प्रदेश अध्यक्ष भी यहां मौजूद हैं. कल से हमारे नेता तेजस्वी जी खुद यहां हैं. हमारे सभी नेताओं के यहां होने के बावजूद यदि आपने गठबंधन की प्रक्रिया में हमको शामिल नहीं किया, तो यह दुख की बात है. 


हालांकि रांची में तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच मुलाकात भी हुई. बावजूद इसके सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है. वहीं अब कांग्रेस की ओर से फिर से सफाई दी गई है कि  हम सब एकजुट हैं.

Editor's Picks