बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: सत्ताधारी नेताओं की सुरक्षा बढ़ा रही नीतीश सरकार ! BJP -JDU के 4 नेताओं को दी गई Y+ और Y श्रेणी की सुरक्षा

Bihar News: नीतीश सरकार ने बिहार के कई नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। गृह विभाग ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष सहित बिहार सरकार के कई मंत्रियों को वाई प्लस और वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है।

cm nitish
Y+ and Y category security- फोटो : Reporter

PATNA: नीतीश सरकार ने बिहार के सत्ताधारी दल के कई नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। गृह विभाग ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष सहित मंत्री सांसद, विधान पार्षद को वाई प्लस और वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। इसके लिए गृह विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। गृह विभाग ने बिहार के डीजीपी को सुरक्षा बढ़ाने को लेकर निर्देश दिया है. 

इस बार चार नेताओं की बढ़ाई गई सुरक्षा 

दरअसल, ये निर्णय राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया है। बिहार सरकार के विशिष्ट व्यक्तियों  को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। गृह विभाग ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंद किशोर यादव Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी। साथ ही लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग नीरज कुमार सिंह को Y+ श्रेणी की सुरक्षा, अररिया लोक सभा क्षेत्र से सांसद प्रदीप कुमार सिंह को Y श्रेणी की सुरक्षा, वहीं बिहार विधान परिषद् के सदस्य संजय कुमार सिंह को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

सत्ताधारी नेताओं में सुरक्षा लेने की मची है होड़ 

इसके पहले भी नीतीश सरकार ने सत्ताधारी गठबंधन के कई नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई थी. जिसमें जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा को जेड, मंत्री लेसी सिंह को जेड, हम के विधायक अनिल कुमार को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. वहीं, भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद, रास सांसद उपेन्द्र कुशवाहा, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत कई अन्य नेताओं को भी वीआईपी सुरक्षा मिली हुई है. भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने के बाद नीतीश सरकार ने दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा की सुरक्षा में भारी बढ़ोतरी की थी. इन नेताओं को z+ की सुरक्षा दी गई है. इसके अलावा, सांसद देवेश चंद्र ठाकुर और नवादा सांसद विवेक ठाकुर को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. 


Editor's Picks