बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: नीतीश सरकार ने BAS के 2 महिला अफसरों को बता दिया 'पुरूष', गलती का अहसास तब हुआ जब....

Bihar News: नीतीश सरकार ने BAS के 2 महिला अफसरों को बता दिया 'पुरूष', गलती का अहसास तब हुआ जब....

Bihar Transfer Posting: नीतीश सरकार ने 27 सितंबर को बिहार प्रशासनिक सेवा के 29 अधिकारियों का तबादला किया था. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी की गई थी. लेकिन सरकार की इस अधिसूचना में भारी गलती हो गई. दो महिला अधिकारियों को पुरूष बना दिया गया. सरकार को जब अहसास हुआ, इसके बाद गलती में सुधार की गई. फिर से शुद्धि पत्र जारी की गई। जिसमें दोनों महिला अधिकारियों के आगे से श्री  हटाकर श्रीमति  जोड़ा गया.   

सामान्य प्रशासन विभाग ने 27 सितंबर को बिहार प्रशासनिक सेवा के 29 अधिकारियों को इधऱ से उधर किया था. लिस्ट में एक नंबर पर रहीं समाज कल्याण विभाग की संयुक्त सचिव कुमारी सीमा को स्थानांतरित कर BMSICL में मुख्य महाप्रबंधक बनाया गया है. कुमारी सीमा महिला अधिकारी हैं. लेकिन इनके नाम के आगे श्री लगाया गया था. चूंकि महिला अधिकारी हैं, लिहाजा श्रीमति लगाया जाना चाहिए था. वहीं, पूर्वी चंपारण की वरीय उप समाहर्ता रश्मि सिन्हा जो महिला हैं, इन्हें आरा सदर का SDO बनाया गया है. इनके नाम के आगे भी श्री लिखा गया था. जबकि श्रीमति लिखा जाना चाहिए था. आज 28 सितंबर को नीतीश सरकार ने शुद्धि पत्र जारी किया है. जिसमें लिखा गया है कि ''श्री कुमारी सीमा के स्थान पर श्रीमति कुमारी सीमा होगा, जबकि श्री रश्मि सिन्हा के स्थान पर श्रीमति रश्मि सिन्हा''. श्री के स्थान पर श्रीमति पढ़ा जाए.


.बता दें, शुक्रवार को गोपालगंज में नए जिलाधिकारी की पोस्टिंग की गई है. . समाज कल्याण विभाग के निदेशक प्रशांत कुमार सी.एच. को गोपालंगज का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. जहानाबाद में नए अनुमंडल पदाधिकारी की पोस्टिंग हुई है. सारण के वरीय उपसमाहर्ता राजीव रंजन सिंह जहानाबाद के एसडीओ होंगे. जबकि जहानाबाद के एसडीओ विकास कुमार को स्थानांतरित कर पटना का वरीय उप समाहर्ता बनाया गया है. पूर्वी चंपारण के वरीय उप समाहर्ता रश्मि सिन्हा को आरा सदर का एसडीओ बनाया गया है. पटना के वरीय उप समाहर्ता सतीश रंजन को सुपौल का जिला भू अर्जन पदाधिकारी बनाया गया है. शशांक राज को जहानाबाद का जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, अजमल खुर्शीद को कटिहार का जिला भू अर्जन पदाधिकारी बनाया गया है.

Editor's Picks