बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DELHI NEWS : मुख्यमंत्री बनते ही दिल्ली के मजदूरों की दैनिक मजदूरों के भत्ते में की बड़ी बढ़ोतरी, अब हर महीने इतनी होगी आमदनी

DELHI NEWS : मुख्यमंत्री बनते ही दिल्ली के मजदूरों की दैनिक मजदूरों के भत्ते में की बड़ी बढ़ोतरी, अब हर महीने इतनी होगी आमदनी

NEW DELHI : आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री बनी अतिशी ताबड़तोड़ एक्शन में दिख रही है। वे लगातार जनता के हितों को देखते हुए नई –नई घोषणा कर रही है। इसी कड़ी में दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने दिल्ली में काम कर रहे मजदूरो के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम ने दिल्ली के मजदूरों को मिलने वाले दैनिक भत्ते को बढ़ा दिया है। 

नए घोषणा के अनुसार अनट्रेंड मजदूरों को 18 हजार, सेमी ट्रेंड मजदूरों को 19 हजार और ट्रेंड मजदूरों को 21 हजार रुपये मिलेंगे । इस हिसाब से अनट्रेंड मजदूरों को रोजना 600 रूपए, सेमी ट्रेंड मजदूरों को रोजना 633 रूपए और ट्रेंड मजदूरों को रोजाना 700 रूपए दिए जाएंगे ।

इस घोषणा के साथ ही आतिशी ने बीजेपी पर जमकर हमला किया । सीएम ने कहा कि साल 2017 में जब दिल्ली सरकार ने न्यूनतम वेतन बढ़ाने की बात की तो भारतीय जनता पार्टी ने अपने एलजी से इस प्रस्ताव को पास नहीं होने दिया. इसके बाद कोर्ट जाकर इसे लागू करवाया. साथ ही ये भी नियम रखा कि जिस तरह से अधिकारियों का साल में दो बार डीए रहता है, वैसे ही श्रमिकों का भी वेतन बढ़े. बीजेपी गरीब विरोधी है. वो दिल्ली में तो न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी रोकती है. इतना ही नहीं जहां बीजेपी की सरकारें हैं, वहां भी रोकती है.

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा, "फ्री बिजली, पानी और अच्छी शिक्षा के अलावा दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए दिल्ली में मजदूरों की न्यूतम मजदूरी देश में सबसे ज्यादा कर दी है."

बीजेपी पर हमला बोलते हुए आतिशी ने कहा कि  बीजेपी गरीब विरोधी है, मजदूर विरोधी है, किसान विरोधी है. ये वही बीजेपी है जिसने दिल्ली में किसानों को आने से रोकने के लिए दिल्ली हरियाणा के बॉर्डर पर पाकिस्तान बॉर्डर से भी ज्यादा फोर्स लगाई. वो पाकिस्तान से घुसपैठियों को रोकने के लिए इतनी शिद्दत से काम नहीं करते हैं.

बता दें कि दिल्ली में अगले कुछ महींने मे विधानसभा चुनाव है। दिल्ली में श्रमिक वर्ग के वोटरों की तादाद अच्छी खासी है। आतिशी का यह ऐलान विधानसभा चुनाव को लेकर अहम माना जा रहा है। ऐसी कयास लगाई  जा रही है कि आगामी विधानसभा चुनाव में आतिशी के इस फैसले से आम आदमा पार्टी को बड़ा लाभ मिल सकता है।

Editor's Picks