बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे पर फेरा पानी, भारी मात्रा में डेटोनेटर व अन्य विस्फोटक किया बरामद

नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम

BIHAR CRIME: गया जिले में एक बार फिर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया है। नक्सलियों के ठिकानों से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री समेत अन्य सामान बरामद किया है। गुरुवार को सुरक्षाबलों ने गया-औरंगाबाद के सीमा पर स्थित डुमरिया प्रखंड के लंगुड़ाही और पचरूखिया के जंगलों से विस्फोटक बरामद किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को गया जिले के अति नक्सल प्रभावित इलाकों से चिन्हित गया व औरंगाबाद सीमा पर स्थित डुमरिया के लंगुड़ाही और पंचरूखिया के जंगल से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में डेटोनेटर, कोट्सतार समेत अन्य समान को बरामद किया है। माना जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा4 सुरक्षाबलों के जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से यह सामान को छुपा कर रखा था। हालांकि एक बार फिर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की मंसूबे पर पानी फेर दिया। 

वहीं कुछ लोगों ने बताया कि डुमरिया और छकरबंधा थाना क्षेत्र लंगुड़ाही और पंचरूखिया समेत अन्य जंगलों में एक बार फिर से नक्सली पैर पसारने के लिए सक्रियता बढ़ने लगी थी। वहीं बिहार पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त प्रयास से लगातार नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर रही है। मालूम हो कि बीते माह भी पचरुखिया के जंगल से सुरक्षा बलों ने दो दर्जनों प्रेशर आईडी समेत अन्य सामग्री बरामद किया था। 

पूरे नक्सल प्रभावित इलाकों में बिहार पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं।

रिपोर्ट- मनोज कुमार


Editor's Picks