बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Land Survey: भूमि सर्वे के बीच जमीन विवाद को लेकर 'रवि किशन' की हत्या, पड़ोसियों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Bihar Land Survey: भूमि सर्वे के बीच जमीन विवाद को लेकर 'रवि किशन' की हत्या, पड़ोसियों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Bihar Land Survey: बिहार में भूमि सर्वेक्षण का काम पिछले एक महीने से चल रहा है। हालांकि फिलहाल भूमि सर्वे पर 3 माह का रोक लगा दिया है। सरकार भूमि सर्वे राज्य में भूमि विवाद को खत्म करने के लिए करा रही थी। इसी बीच पूर्णिया से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां जमीन विवाद को लेकर नाबालिग की हत्या कर दी गई। वहीं इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

दरअसल, मामला पूर्णिया के धमदाहा थाना क्षेत्र के बरदेला पंचायत वार्ड नं-13 का है। जहां जमीनी विवाद में 14 वर्षीय छात्र रवि किशन की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। यह घटना इतनी दर्दनाक थी कि पूरे इलाके में आक्रोश फैल गया है। मृतक के पिता जनार्दन महतो ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी जय प्रकाश महतो और उनके परिवार के 10 सदस्यों ने जबरन उनकी जमीन घेरने की कोशिश की। जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपियों ने रवि किशन को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।


रवि किशन को गंभीर चोटें आईं और उसे अनुमंडलीय अस्पताल धमदाहा में भर्ती कराया गया। वहां से उसे पूर्णिया रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और 11 लोगों को नामजद किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

घटना को लेकर धमदाहा थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर कुमार अभिनव ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और न्याय दिलाया जाएगा। इस घटना ने पूरे इलाके को हिला दिया है और लोगों में आक्रोश है। लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

पूर्णिया से अंकित की रिपोर्ट 

Editor's Picks