बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

GAYA CRIME – निजी फाइनेंस बैंक में लूट के दौरान तीन लोगों को गोली मारनेवालों को पुलिस ने 24 घंटे में दबोचा, साजिश में एजेंट ने निभाई थी बड़ी भूमिका

SSP with the arrested accused of robbery

GAYA CRIME - बिहार के गया में गया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अंदर निजी माइक्रोफाइनेंस बैंक में लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधी को गिरफ्तार कर कांड का खुलासा किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से देसी कट्टा, जिंदा कारतूस, घटना में उपयोग किए गए मोटरसाइकिल, मोबाइल और लूटी गई ₹5 लाख में से 96 सौ बरामद किया है। इसकी खुलासा गया के एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर की है। 

एसएसपी आशीष भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि बुनियादगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खंजाहापुर में एक निजी माइक्रोफाइनेंस बैंक में लूट की घटना को अपराधियों द्वारा दी गई थी। लूट की घटना के बाद 9 मिनट के अंदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई थी और अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए नजदीकी दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। 

इसके बाद एक विशेष एसआईटी टीम का गठन किया गया और इस कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए गए। पुलिस को सूचना मिली कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी मानपुर के गांधीनगर स्थित अपने घर में छुपा हुआ है। सूचना के बाद पुलिस वहां पर पहुंचकर छापेमारी की और एक अपराधी बबलू कुमार, पिता राजेश पासवान को गिरफ्तार किया, जिससे पूछताछ किया गया तो इस घटना में अपनी संलिप्ता को स्वीकार है। जब इसका तलाशी लिया गया तो इसके पास से एक मोबाइल और 4700 नगद बरामद हुआ। 

इसके निशानदेही पर मानपुर गोरे रोड में छापेमारी कर गोपी कुमार, पिता मुरली गुप्ता को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से 1 पीस देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, एक मोबाइल और 4900 नगद बरामद किया गया। इन दोनों के निशानदेही से चाकन्द थाना अंतर्गत सड़क किनारे से घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल फोन को बरामद किया गया। 

पूछताछ में अपराधियों ने इस घटना को कार्य करने में माइक्रोफाइनेंस बैंक के एक एजेंट की भूमिका बताई है। जिसका भी छानबीन की जा रही है अगर संलिप्ता पाई जाती है तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। गिरफ्तार दोनों अपराधियों पर बुनियादगंज थाना में कई मामले भी दर्ज है।

REPORT - MANOJ KUMAR

Editor's Picks