बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Train Accident: झारखंड में रेलवे ट्रैक को बम से उड़ाया, जोरदार धमका, कई ट्रेनों का आवागमन ठप

Railway track

Train Accident:  झारखंड में असमाजिक तत्वों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया। अराजक लोगों ने झारखंड के बरहेट के रांगा गांव के घुटुटोला के पास कोयल ढुलाई के लिए बनाई गई ट्रैक को मंगलवार की रात बम से उड़ा दिया। यह ट्रैक झारखंड के गोड्डा के ललमटिया से फरक्का स्थित एनटीपीसी तक कोयला ढुलाई के लिए बनाए गई थी। ट्रैक को बम से उड़ाने के बाद घटना की अगले सुबह उस रूट पर मालगाड़ियों का परिचालन ठप हो गया।

घटना की सुचना मिलते ही बरहड़वा एसडीपीओ के अलावा फरक्का एनटीपीसी के वरीय अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। पुलिस के तरफ से मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि बड़े मनसूबे से घटना को अंजाम दिया गया है। घटना के संर्दभ में नाइट गार्ड गोविंद साव ने बाताया कि मंगलवार की रात करीब 11.59 बजे काफी जोरदार आवाज हुई। हालांकि उनको लगा कि किसी ट्रक आदि का टायर ब्लास्ट किया होगा।


इस घटना के बाद कोयला ढोने वाली कई मालगाड़ियां फंस गईं हैं, उनका परिचालन ठप हो गया है। पुलिस के वरीय पदाधिकारी मामले के छानबीन में जुटे हुए है। प्रशासन को प्रारंभिक जांच में पता चला कि अराजक तत्वों ने एमजीआर ट्रैक को बम से उड़ा दिया है। ट्रैक का करीब 470 सेमी हिस्सा टूटकर घटनास्थल से करीब 39 मीटर दूर जाकर गिरा है। इससे साफ है कि बम शक्तिशाली था। सूचना के बाद सुबह से ही इस ट्रैक पर कोयला ढुलाई को बंद कर दिया गया है।

रितिक की रिपोर्ट

Editor's Picks