बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली के प्रशांत विहार में CRPF स्कूल के पास धमाकेदार विस्फोट, मचा हड़कंप, दुकानों और गाड़ियों के टूटे शीशे

पुलिस को सुबह 7:47 बजे स्कूल के पास जोरदार धमाके की सूचना मिली। फोरेंसिक टीम और अपराध इकाई विस्फोट के कारणों की जांच कर रही हैं।

दिल्ली के प्रशांत विहार में CRPF स्कूल के पास धमाकेदार विस्फोट, मचा हड़कंप, दुकानों और गाड़ियों के टूटे शीशे
दिल्ली के प्रशांत विहार में विस्फोट- फोटो : SOCIAL MEDIA

Delhi blast explosion: दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के पास रविवार सुबह रहस्यमय विस्फोट हुआ। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों के अनुसार, सौभाग्य से घटना में कोई घायल नहीं हुआ। विस्फोट से स्कूल की दीवार, आसपास की दुकानें और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। डीएफएस अधिकारियों ने कहा, "हमें सुबह 7.50 बजे सीआरपीएफ स्कूल की चारदीवारी के पास विस्फोट के संबंध में एक कॉल मिली। हमने तुरंत दो दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा। विस्फोट के कारण कोई आग नहीं लगी और कोई घायल नहीं हुआ, इसलिए हमारी गाड़ी वापस लौट आई। आपातकालीन सेवाओं ने घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। 


जोरदार विस्फोट के सोर्स का पता लगाने के लिए रोहिणी के सेक्टर 14 में सीआरपीएफ स्कूल के पास दमकल गाड़ियों, बम दस्ते और पुलिस फोरेंसिक टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया। अपराध शाखा और विशेष प्रकोष्ठ सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।


मामले को लेकर जांच चल रही है

पुलिस विस्फोट का कारण पटाखा समेत अन्य संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी पहलुओं से घटना की जांच कर रही है। फोरेंसिक टीम और क्राइम यूनिट विस्फोट स्थल से नमूने एकत्र कर रही है। जांच के तहत सीसीटीवी फुटेज की भी समीक्षा की जा रही है।


पूरे मामले की सभी एंगल से जांच 

पुलिस को सुबह 7:47 बजे जोरदार धमाके की पीसीआर कॉल मिली. पहुंचने पर, अधिकारियों ने पाया कि स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है और पास की दुकान और कार के शीशे टूटे हुए हैं। घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है। विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए मामले की गहन जांच की जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "हमारी फोरेंसिक टीम और अपराध इकाई विस्फोट स्थल से नमूने इकट्ठा करने के लिए मौके पर हैं। यह पटाखा हो सकता है, लेकिन हम पूरे मामले की सभी एंगल से जांच कर रहे हैं।"

Editor's Picks