बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR WEATHER : बिहार पर मॉनसून मेहरबान, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश,पटना आरा से लेकर सुपौल तक बदल गया मौसम का मिजाज,IMD की ने जारी की चेतावनी

BIHAR WEATHER : बिहार पर मॉनसून मेहरबान, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश,पटना आरा से लेकर सुपौल तक बदल गया मौसम का मिजाज,IMD की ने जारी की चेतावनी

PATNA : पिछले कई दिनों से चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से सूबे के लोगो को राहत मिल गई है. राजधानी पटना में अहले सुबह झमाझम बारिश होने से तापमान का पारा नीचे लुढ़क गया है , जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग के अनुसार  बंगाल की खाड़ी में बढ़ी हलचल अगले कुछ दिनों तक बिहार को प्रभावित करनेवाला है. समुद्र तल मानसून ट्रफ बंगाल की खाड़ी तक बढ़ रहा है. इस कारण बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन रहा है. इसका असर बिहार पर देखने को मिलेगा. 

आज यानी मंगलवार को  बिहार के दक्षिणी इलाकों के मध्य और पूर्वी भाग में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई गई है.मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिन बिहार पर मॉनसून मेहरबान रहेगा. मौसम विभाग ने बताया कि 24 सितंबर से बिहार में  मानसून की वापसी की शुरुआत होगी. मौसम विभाग के अनुसार  सुपौल , सहरसा मधेपुरा अररिया, मुगेंर बांका ,जमुई .भागलपुर,सहरसा, पूर्णिया , खगड़िया,शेखपुरा , औरंगाबाद ,अरवल ,भोजपुर बक्सर और पटना में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 27 सितंबर से कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी।


Editor's Picks