बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar floods: बिहार में नदियों में दिखा उफान, डर के मारे ब्रिज पर जान बचाने के लिए भागते दिखे लोग, देखें वायरल वीडियो

Bihar floods: बिहार में नदियों में दिखा उफान, डर के मारे ब्रिज पर जान बचाने के लिए भागते दिखे लोग, देखें वायरल वीडियो

Bihar floods Viral Video: बिहार के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है और गंभीर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, कोसी और बागमती सहित राज्य की प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। पिछले कुछ दिनों से नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और सरकार ने जनता को निचले इलाकों, खासकर नदियों के आसपास जाने से मना किया है। इसी बीच राज्यसभा सांसद और कांग्रेस प्रवक्ता रंजीत रंजन ने एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, जिसमें पुल पर दर्जनों घबराए हुए लोगों को भागते और चिल्लाते देखा जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पुल के नीचे बहने वाली कोसी नदी का तेज बहता हुआ पानी पुल को छूना शुरू कर देता है।

कांग्रेस प्रवक्ता रंजीत रंजन ने वीडियो के पोस्ट पर लिखा कि कोसी बांध के बढ़ते जलस्तर के कारण नदी उफान पर है। इस संबंध में सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, मधुबनी, दरभंगा, खगड़िया, भागलपुर, कटिहार और नवगछिया के सभी निवासियों से मेरी विनम्र अपील है कि वे दूर रहें। बांध से दूर रहें और जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हाई अलर्ट का सख्ती से पालन करें। उन्होंने लोगों को सुरक्षा को प्राथमिकता देने और जल स्तर बढ़ने पर सतर्क रहने की सलाह दी।

वायरल क्लिप में लोगों के बीच मचा हड़कंप

वायरल क्लिप में लोगों को पुल से उतरने के लिए दौड़ते देखा जा सकता है क्योंकि पानी का स्तर इसकी सतह को छूने लगता है। महिलाओं को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है क्योंकि कई लोग अपने परिवार और दोस्तों के पानी से दूर निकलने का इंतजार कर रहे हैं। सुरक्षाकर्मी भी महिलाओं, पुरुषों और बच्चों को तुरंत पुल से उतारने के लिए पुल पर चढ़ जाते हैं। कुछ लोग अभी भी नदी के पानी से दूर जाने के लिए दौड़ते हुए भी तस्वीरें खींचते और वीडियो बनाते नजर आ रहे हैं। जैसे-जैसे चीखें गूंजती रहती हैं कैमरा तेजी से नदी की ओर बढ़ता है, जिसे तेजी से बहते हुए और जो कुछ भी दिखाई देता है उसे डूबते हुए देखा जा सकता है।

बिहार में अभी और बारिश होगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में पूरे बिहार में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए राज्य में 'येलो' अलर्ट जारी किया है। बाढ़ से अब तक 16 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. बाढ़ से प्रभावित जिलों में शामिल हैं - पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, सीतामढी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, पटना, जहानाबाद, मधुबनी, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और भोजपुर है।

Editor's Picks