बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Flood news: बिहार में बाढ़ से हाहाकार,उफान पर गंगा,कई ट्रेनों को किया गया रद्द, यात्रियों की बढ़ी मुसिबत

Bihar Flood  news: बिहार में बाढ़ से हाहाकार,उफान पर गंगा,कई ट्रेनों को किया गया रद्द, यात्रियों की बढ़ी मुसिबत

मुंगेर: जमालपुर - भागलपुर रेल खंड स्थित बरियारपुर-रतनपुर -सुल्तानगंज स्टेशन के बीच रेल पुल संख्या 195 के गार्डर के पास गंगा का पानी पहुंच गया है. साथ ही कई जगह पानी अब पटरी को छूने ही वाला की स्थिति को देखते हुए रेल प्रशासन ने  सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है वहीं, कुछ का मार्ग परिवर्तन किया है.

मुंगेर में बाढ़ का कहर अब रेल ट्रैक पर भी दिखने लगा है।  जमालपुर - सुल्तानगंज रेल खंड के बीच कई जगह पे बाढ़ का पानी रेलवे ट्रैक को अब छूने की स्थिति में है तो बरियारपुर के पूल संख्या 195 के गाडर्र को बाढ़ का पानी छू रहा है।  जिस कारण रेलवे ट्रैक इस समय बाढ़ के पानी का भारी दबाव का सामना कर रहा है। यही वजह है की रेल प्रशासन ने जमालपुर और सुल्तानगंज रेल खंड को फिलहाल बंद करते हुए कई गाड़ियां को या तो कैंसिल कर दिया या तो कई महत्वपूर्ण गाड़ियों का रूट परिवर्तन कर दिया है ।

 जमालपुर स्टेशन पर रेल कर्मचारियों के द्वारा लगातार मायकिंग किया जा रहा है की रेलवे ट्रेक पर बाढ़ का पानी आ जाने के कारण भागलपुर की और जाने वाली और भागलपुर की और से जमालपुर आने वाले रूट को बंद कर दिया है । रेल रूट बंद हो जाने से सुबह सुबह अपने काम और यात्रा पर निकले लोगों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है।  या तो वे मायूस हो वापस अपने घर को लौटने लगे है। या स्टेशन पर ही रूट खुलने का इंतजार कर रहे है ।

 यात्रियों ने बताया की स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने आए थे पर सूचना मिली की पानी ट्रैकपर चढ़ जाने के कारण जमालपुर भागलपुर रूट को फिलहाल बंद कर दिया गया है. 

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान

Editor's Picks