बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

Bihar News: पटना के वीआईपी मोहल्ले में नगर विकास विभाग की खुली पोल, डेढ़ साल से 300 मीटर सड़क नहीं बन पा रही, ठेकेदार के कारनामें से लोग बेहाल...

Bihar News: पटना के वीआईपी मोहल्ले में नगर विकास विभाग की खुली पोल, डेढ़ साल से 300 मीटर सड़क नहीं बन पा रही, ठेकेदार के कारनामें से लोग बेहाल...

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आए दिन अपने द्वारा किए गए विकास के कसीदे पढ़ते रहते हैं लेकिन कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जिससे उनके विकास की पोल खुल जाती है। एक ऐसा ही मामला पटना से सामने आया है। पटना को स्वच्छ पटना और चकाचक पटना बनाने के लिए सीएम नीतीश के द्वारा अधिकारियों की कई निर्देश दिए जाते हैं। हाल ही में से नीतीश से जेपी गंगा पथ से कृष्णा घाट संपर्कता और गयाघाट में अप रैम संपर्कता का लोकार्पण किया। जिसे लोगों को जाम से निजात मिल सके। लेकिन शहर के कई ऐसे इलाके है जिनके पास आज भी  सड़क नहीं है। सड़क ना होने के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण का कार्य पिछले डेढ़ सालों से चल रहा है लेकिन अब तक सड़क निर्माण कार्य नहीं हुआ है। स्थानीय लोगों ने इसको लेकर कई बार नगर निगम कर्मचारियों से बात की। सड़क निर्माण कार्य जल्द पूरा करने की अपील की। लेकिन निर्माण कार्य में लगे कर्मी आए दिन सड़क को यहां वहां कोड़ कर गढ़ा कर के छोड़ देते हैं। जिससे आम लोगों की परेशानी खत्म होने के बजाए ओर बढ़ जाती है। 


दरअसल यह मामला पटना के बेली रोड दक्षिण आरा गॉर्डन, टाटा मीटर रोड स्थित मंगल बिहार कॉलोनी का है। जहां पिछले डेढ़ सालों से नगर निगम के द्वारा सड़क निर्माण कराई जा रही है। करीब 300 मीटर सड़क का निर्माण करना है लेकिन यह निर्माण कार्य अब तक नहीं हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि इंजीनियर और ठेकेदार इस मामले में बात तो करते हैं, आज या कल में कार्य पूरा हो जाएगा ये भी कहते है लेकिन अब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया है।  

वहीं बरसात के दिनों में आम लोगों को इस कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। आम लोगों के आने जाने से लेकर किसी बीमार को हॉस्पिटल ले जाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।सड़क पर लोगों के गिरने का डर बना रहता है। कई लोगों का तो गिरने से हाथ भी टूट चुका है। बावजूद इसके नगर निगम कर्मचारियों के कानों में जू तक नहीं रेंग रहा। 

स्थानीय लोग सड़क दी बदहाली से परेशान हैं, लोगों को कहना है कि उन्होंने इस मामले में कई बार नगर निगम के इंजीनियर ठेकेदारों से बात कर सड़क निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया है। इसके बाद भी सड़क निर्माण कार्य को पूरा नहीं किया जा रहा है। थक हार कर स्थानीय लोगों ने सरकार तक अपनी बातों को पहुंचने के लिए मीडियाकर्मियों का सहारा लिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि, वो सड़क निर्माण के आधे अधूरे काम से परेशान हो गए हैं, उनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द सड़क निर्माण कार्य को पूरा कराए। 

Editor's Picks