बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Flood in Bihar मुंगेर में बाढ़ का कहर, एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी, बाढ़ पीड़ितों को सुरिक्षित जगह पहुंचाने में लगी आपदा विभाग के गोताखोरों की टीम

Flood in Bihar मुंगेर में बाढ़ का कहर, एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी, बाढ़ पीड़ितों को सुरिक्षित जगह पहुंचाने में लगी आपदा विभाग के गोताखोरों की टीम

Munger:  मुंगेर में गंगा का जल स्तर 39.83 पहुंच गया है जो कि खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर ऊपर है । इस कारण कई गांवों में पानी घुस गया है और वहां कई परिवार जल कैदी बन कर रह गए हैं । वहीं मुंगेर आपदा विभाग के गोताखोरों के द्वारा उन परिवारों को वहां से निकाल सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है।  

ताजा मामला में सदर प्रखंड के मोहाली पंचायत के आदर्शग्रम टीकारामपुर के भी पूरी तरह बाढ़ के जद में आ गया है । जिस कारण वहां के घरों में चार से पांच फीट तक पानी घुस गया । कई परिवार तो पहले निकल गए ।पर उसमे एक परिवार जिसमे महिला बच्चे पुरुष और मवेशी थे वहीं फंसे रह गए ।

जिसके बाद इस बात की सूचना जब जिला जिला प्रशासन को लगी तो जिला प्रशासन के द्वारा एफआरपी वोट के माध्यम से पांच सदस्यीय गोताखोरों की टीम को वहां भेज सभी परिवार और जरूरी सामान के साथ मवेशियों को भी उस बाढ़ से बचाते हुए सुरक्षित निकाल ऊंचे जग पर पहुंचाया गया । इस मामले में गोताखोर जितेंद्र सहनी बताते है की जब उन्हें यह टास्क मिला तो वे लोग वोट के माध्यम से उसके घर पहुंचे जो पूरी तरह पानी में डूब हुआ था और पूरा परिवार काफी दहशत में था जिसके बाद सभी को सुरक्षित ढंग से वोट पर बिठा कई जरूरी समान ले जिसमे दो महिला तीन बच्चे एक एक पुरुष शामिल था को ऊंचे स्थान पर पहुंचा दिया गया।  तो मवेशियों को गोरखोरों के द्वारा पा आई में ही हांकते तैराते सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया । 

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान



Editor's Picks