बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JSSC CGL Exam 2024: झारखंड JGGL एग्जाम हुआ खत्म, जानें कब जारी की जाएगी आंसर शीट?

JSSC CGL Exam 2024: झारखंड JGGL एग्जाम हुआ खत्म, जानें कब जारी की जाएगी आंसर शीट?

JSSC CGL Exam 2024: झारखंड में बीते 21 से 22 सितंबर के बीच सीजीएल परीक्षा का आयोजन किया गया था, जो अब खत्म हो चुकी है। एग्जाम खत्म होने के बाद अभ्यर्थी आंसर शीट और नतीजों का बेसब्री से इंतजार करना शुरू कर दिया है। बता दें कि इस परीक्षा में लगभग 6 लाख 40 हजार बच्चों ने फॉर्म भरा था। जिसके बाद राज्य के 24 जिलों में कुल 823 सेंटर पर 3 पारियों में एग्जाम की व्यवस्था की गई थी। 

बता दें कि सीजीएल परीक्षा के पेपर से जुड़े आंसर सीट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद  जताई जा रही है कि इस महीने के आखिर तक आंसर शीट जेएसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पैदा न हो इसके लिए राज्य सरकार ने पूरे 2 दिन के लिए सुबह 8:30 से शाम के 4:30 बजे तक राज्य के पूरे 24 जिला में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी। 

झारखंड JGGL एग्जाम को लेकर इंटरनेट सेवा बंद

झारखंड सीजीएल की परीक्षा को लेकर बिना किसी आदेश के ही इंटरनेट सेवा बंद करने को लेकर हाई कोर्ट ने फटकार भी लगाई और कहा कि बिना किसी पूर्व जानकारी के इंटरनेट सेवा बंद करना सही बात नहीं है। कोर्ट ने मामले में रविवार को सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि अगली बार से कभी भी इंटरनेट सेवा बंद करने से पहले हाई कोर्ट से परमिशन लेना जरूरी है। बता दें कि इंटरनेट सर्विस के बाधित किए जाने से 2 दिन तक काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसका खामियाजा खासकर दुकानदारों, होटल और ऑनलाइन फूड सर्विस वालों को उठाना पड़ा।

Editor's Picks