बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

"आपकी योजना, आपकी सरकार अभियान का समापन: CM हेमंत सोरेन का बीजेपी और विपक्ष पर तीखा हमला" कह दी इतनी बड़ी बात

 "आपकी योजना, आपकी सरकार अभियान का समापन: CM हेमंत सोरेन का बीजेपी और विपक्ष पर तीखा हमला" कह दी इतनी बड़ी बात

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने "आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार" अभियान के चौथे चरण का समापन शहीद सिद्धो-कान्हो की जन्मस्थली भोगनाडीह में वर्चुअल माध्यम से किया। खराब मौसम के कारण रांची से जुड़े हुए उन्होंने इस कार्यक्रम को संबोधित किया और 311.84 करोड़ रुपये की 264 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का संबोधन

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर जोर दिया और कहा कि उनकी सरकार ने महिला समूहों को चार साल में 10,000 करोड़ रुपये वितरित किए, जो कि पिछली सरकारों से कहीं अधिक है। उन्होंने झारखंड की डेमोग्राफी में कोई बदलाव न होने का दावा करते हुए उन लोगों पर निशाना साधा जो धार्मिक और सांप्रदायिक मुद्दों को उठाकर राज्य में तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने जनता से सतर्क रहने और ऐसे तत्वों का विरोध करने की अपील की।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर साधा निशाना:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा और भाजपा पर भी तीखा हमला किया। उन्होंने असम में झारखंड से गए आदिवासी लोगों को उनके अधिकार न दिए जाने और आदिवासी धर्म कोड न मिलने का मुद्दा उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा झारखंड के आदिवासियों और उनके अधिकारों के प्रति संवेदनशील नहीं है, और चुनाव के दौरान पैसे और अन्य साधनों का इस्तेमाल करके राज्य में अस्थिरता फैलाने की कोशिश करेगी।

कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख:

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं जैसे सर्वजन पेंशन योजना, मंईयां सम्मान योजना, और अबुआ आवास योजना का विशेष रूप से जिक्र किया। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार की प्राथमिकता राज्य के विकास और महिलाओं, युवाओं, और कमजोर वर्गों के सशक्तिकरण पर है।

कार्यक्रम में कई JMM के नेता रहे मौजूद

झारखंड के भोगनाडीह में आयोजित कार्यक्रम में राजमहल के सांसद विजय हांसदा, विधायक स्टीफन मरांडी, और विधायक दिनेश विलियम मरांडी भी मौजूद थे, जबकि सीएम के साथ उनके आवास से ग्रामीण विकास मंत्री इरफान अंसारी और श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ऑनलाइन माध्यम से जुड़े थे। यह कार्यक्रम राज्य में चुनावी माहौल के बीच महत्वपूर्ण है, जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखकर विपक्ष पर आक्रामक हमला कर रहे हैं।

Editor's Picks