बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Accident News: गाड़ी पलटने से चार लोगों की मौत, तीन को कराया गया अस्पताल में दाखिल, पलामू में हुआ बड़ा हादसा

झारखंड के पलामू जिले में एक वाहन के पलट जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन व्यक्ति घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’

jha
raod accident - फोटो : Social Media

Accident News:   झारखंड के पलामू जिले में एक वाहन के पलट जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि रांची से लगभग 165 किलोमीटर दूर मनातू थाना क्षेत्र के अंतर्गत उरुर जंगल के पास बुधवार रात को यह हादसा हुआ।


एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘वाहन के पलट जाने से चार लोगों की मौत हो गई और तीन व्यक्ति घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पूर्णिया में ट्रेन पलटने की साजिश

Purnia: बिहार के पूर्णिया में ट्रेन पलटने की साजिश रची गयी थी। दरअसल, बीते दिन देर शाम को एक बड़ा रेल हादसा टल गया। जानकारी अनुसार कटिहार-जोगबनी रेलखंड पर डीएमयू ट्रेन नंबर 07561 हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। मिली जानकारी अनुसार पटरी पर किसी ने लोहे का सरिया रख दिया था। जब ट्रेन इस सरिये से टकराई तो जोर का झटका लगने से तेज आवाज उठी। हालांकि किसी तरह ये अनहोनी टल गई। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुँच कर जांच शुरु कर दी।

जानकारी अनुसार बुधवार की देर शाम को जब कटिहार से जोगबनी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 07561 रानीपतरा स्टेशन से खुली तो करीब 900 मीटर आगे बढने पर ही आचानक ट्रेन में जोरदार झटका लगा। ट्रेन के पहिये में लोहे का सरिया उलझ गया था। तेज आवाज होने के कारण झटके से ट्रेन रुक गई और अंदर बैठे सभी यात्री सहम गए। ट्रेन पैसेंजर से खचाखच भरी हुई थी। बोगी में बैठे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी।

ड्राइवर भी खुद इस हादसे से हैरान थे लेकिन उन्होंने सूझबूझ से काम लिया और हादसा होने से बचाया। गनीमत रही कि ट्रेन स्टेशन से खुली ही थी इसलिए स्पीड उस हिसाब से नही थी, ट्रेन अगर बीच रास्ते में रहती तो स्पीड ज्यादा होती जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। ड्राइवर ने यहां सुझ-बुझ दिखाई। जिससे ट्रेन रुक गई। पहिया रेल की पटरियों से उतरता इससे पहले ही ड्राईवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बड़े हादसे को टाल दिया।

Editor's Picks