बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024:रांची में राहुल गांधी का इस दिन दौरा,संविधान सम्मान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

Jharkhand assembly election 2024:रांची में राहुल गांधी का इस दिन दौरा,संविधान सम्मान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी का संविधान सम्मान सम्मेलन का आयोजन 19 अक्टूबर को रांची में किया जाएगा। इस सम्मेलन को लेकर झारखंड कांग्रेस पूरी तरह से तैयारियों में जुटा हुआ है।


विधानसभा चुनाव की तारीखें

झारखंड में 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव दो चरणों में होंगे, जो इस प्रकार है। पहले चरण का मतदान 13 नवंबर को। दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी। चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद, राहुल गांधी का रांची दौरा कांग्रेस के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण हो गया है।


संविधान सम्मान सम्मेलन का उद्देश्य

संविधान सम्मान सम्मेलन में जातिगत संगठन, जो अपने हक और अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, वे शामिल होंगे। इस सम्मेलन का उद्देश्य उन समुदायों से संवाद करना है, जो संविधान के तहत अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हैं। राहुल गांधी इन संगठनों से संवाद करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। इसके अलावा, राहुल गांधी सोशल एक्टिविस्ट और एनजीओ के साथ भी चर्चा करेंगे। झारखंड कांग्रेस का मानना है कि राहुल गांधी के इस दौरे से राज्य में होने वाले चुनावों में पार्टी को फायदा होगा और इससे कांग्रेस की चुनावी संभावनाएं मजबूत होंगी।


सुबोध कांत सहाय का बयान

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने राहुल गांधी के इस दौरे को उत्साहवर्धक बताया है। उन्होंने कहा कि संविधान सम्मान सम्मेलन के तहत जो देश बचाओ, संविधान बचाओ अभियान चलाया गया था, उसका झारखंड में भी लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ी भागीदारी रही थी। सुबोध कांत सहाय ने यह भी कहा कि संविधान के तहत जिन समाज के तबकों की सुरक्षा है, उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए राहुल गांधी हर राज्य में घूम रहे हैं। उनका मानना है कि राहुल गांधी का यह दौरा कांग्रेस के लिए झारखंड में चुनावी माहौल को सकारात्मक दिशा में ले जाएगा।


Editor's Picks