बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024: सपा की एंट्री ने दिलचस्प बनाया चुनाव, आते ही इंडिया ब्लॉक को दे दिया टेंशन

Jharkhand assembly election 2024: सपा की एंट्री ने दिलचस्प बनाया चुनाव, आते ही इंडिया ब्लॉक को दे दिया टेंशन

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के तारीखों की घोषणा के बाद से राजनीतिक पार्टियां अपने हिसाब से काम करना शुरू कर दिया है। इस बीच अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी अपनी रणनीति बना ली है। सपा ने इंडिया ब्लॉक के तहत 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की है। पार्टी विशेष रूप से पलामू, चतरा की सभी सीटों और हजारीबाग के बरही सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती है। सपा ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अगर अगले दो दिनों में गठबंधन पर स्थिति स्पष्ट नहीं होती है, तो वह झारखंड की सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

समाजवादी पार्टी के झारखंड प्रभारी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व्यास जी गोंड ने बुधवार को पलामू में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि सपा झारखंड में कृषि और रोजगार के मुद्दों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने इंडिया ब्लॉक के साथ मिलकर 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है, और अगर गठबंधन पर सहमति नहीं बनती है, तो पार्टी अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

गठबंधन की संभावना और सपा की योजना

व्यास जी गोंड ने कहा कि केंद्र में समाजवादी पार्टी का इंडिया ब्लॉक के साथ समझौता है, और वे चाहते हैं कि राज्य में भी इसी तरह की सहमति बने। सपा के प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव ने भी कहा कि सपा के 50 से अधिक नेताओं ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने आगे बताया कि अगले एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। इसके साथ ही, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का पलामू में जल्द ही एक कार्यक्रम भी होगा।

सपा की मुख्य मांगें और चुनावी मुद्दे

समाजवादी पार्टी मुख्य रूप से कृषि और रोजगार के मुद्दों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। पार्टी ने झारखंड में किसानों और बेरोजगार युवाओं के समर्थन में अपनी चुनावी रणनीति तैयार की है। इसके साथ ही, सपा ने यह भी संकेत दिया है कि वह पलामू और चतरा की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है, जो पार्टी के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्र माने जा रहे हैं।

Editor's Picks