बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024: JMM ने दो फेज में वोटिंग को लेकर जताई आपत्ति, कहा-'EC ने किया बड़ा खेला'

Jharkhand assembly election 2024: JMM ने दो फेज में वोटिंग को लेकर जताई आपत्ति, कहा-'EC ने किया बड़ा खेला'

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ETV की रिपोर्ट के मुताबिक झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने चुनाव आयोग और भाजपा को 'बंटी और बबली' की उपाधि देते हुए कहा कि चुनाव की तारीखों के निर्धारण में बड़ा खेल किया गया है।

दो चरणों में मतदान पर आपत्ति

झामुमो ने दो चरणों में मतदान की तारीख घोषित करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। सुप्रियो भट्टाचार्य का आरोप है कि पहले चरण में 43 सीटों और दूसरे चरण में 38 सीटों पर चुनाव की घोषणा जानबूझकर की गई है, जबकि पहले चरण में 47 सीटों पर भी चुनाव हो सकता था। उनका कहना है कि रामगढ़ और रांची जिलों को अलग-अलग चरणों में बांटने का उद्देश्य प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पहले चरण के दौरान चुनाव प्रचार का माहौल बनाने का मौका देना है।



एक चरण में चुनाव की मांग

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में एक चरण में भी चुनाव कराया जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उनका आरोप है कि यह 'बड़ा खेल' पहले भी लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनावों के दौरान हुआ था और अब इसे झारखंड में दोहराने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा और निर्वाचन आयोग पर निशाना

झामुमो के महासचिव ने भाजपा और चुनाव आयोग की तुलना 2005 की फिल्म 'बंटी और बबली' से करते हुए कहा कि ये दोनों लोकतंत्र को बेचने का काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि पहले से ही झामुमो को इस खेल की आशंका थी, जो अब सच साबित हो रही है।

असम के मुख्यमंत्री पर तंज

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिश्व सरमा पर निशाना साधते हुए, सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि उनका 'जादू' झारखंड में नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि झामुमो बंगाली काले जादू के साथ मजबूती से चुनाव में उतरेगा और भाजपा-चुनाव आयोग के इस खेल को सफल नहीं होने देगा।

Editor's Picks