बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

138 करोड़ का सोना टेम्पो में पकड़ाने से मचा हड़कंप, चुनाव से पहले कौन के जा रहा इतनी बड़ी मात्रा में सोना का खेप?

महाराष्ट्र में हुए 138 करोड़ रुपए की सोने की बरामदगी चुनाव आचार संहिता के पालन में एक महत्वपूर्ण कदम मानी जा रही है, और इस पर आगे की कार्रवाई के लिए जांच जारी है।

 138 करोड़ का सोना टेम्पो में पकड़ाने से मचा हड़कंप, चुनाव से पहले कौन के जा रहा इतनी बड़ी मात्रा में सोना का खेप?
पुणे में मिला 138 करोड़ का सोना- फोटो : SOCIAL MEDIA

138 Crore Gold In Van: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव की घोषणा कर दी गई है। इसकी वजह से राज्य भर में आचार सहिंता लागू हो चुकी है. इस बीच महाराष्ट्र का IT हब कहे जाने वाले पुणे में पुलिस को चेकिंग की दौरान ऐसी चीज मिली, जिसे देखकर और उसकी कीमत जानकर होश उड़ गए। महाराष्ट्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण जिलों में आने और जानी वाली गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी, इस दौरान उन्हें एक टेंपो से  138 करोड़ रुपये कीमत का सोना बरामद हुआ। ये देखकर मौजूद सभी पुलिस कर्मीयों के होश उड़ गए।


पुलिस द्वारा संदिग्ध वाहनों की तलाशी के दौरान एक सफेद बैग में ये ज्वैलरी भरी हुई पाई गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और कई सवाल उठने लगे हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में यह सोना कहां से आया और इसे कौन लेकर जा रहा था।


कार्रवाई और जांच की स्थिति

पुलिस ने सुबह करीब 9 बजे संदिग्ध वाहन की तलाशी के दौरान इस सोने को बरामद किया। वाहन के ड्राइवर को भी हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है ताकि इस सोने के स्रोत और गंतव्य का पता लगाया जा सके। आयकर विभाग की टीम भी इस मामले में गहन जांच कर रही है ताकि चुनावी माहौल के बीच इस सोने का संभावित उपयोग और इसका मालिकाना हक स्पष्ट हो सके।


चुनावी संदर्भ में बरामदगी का महत्व

चुनाव के मद्देनजर विभिन्न स्थानों पर वाहनों की तलाशी और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में ज्वैलरी की बरामदगी ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सतर्क कर दिया है। पुलिस और आयकर विभाग यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इस सोने का उपयोग चुनाव के दौरान किसी अवैध गतिविधि के लिए किया जाना था।

Editor's Picks