बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कौन है लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल? जिसने बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक को दहलाया, NIA ने किया इनाम का ऐलान

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का खौफ एक बार फिर देश में छाया हुआ है। गैंग के सदस्य अनमोल बिश्नोई, जो सिद्धू मूसेवाला और बाबा सिद्दीकी की हत्याओं में शामिल होने का आरोपी है, फरार है और उसके सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा गया है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल? जिसने बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक को दहलाया, NIA ने किया इनाम का ऐलान

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई, जो ‘भानु’ के नाम से भी मशहूर है, की गिरफ्तारी के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। अनमोल, जो फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत से फरार हो गया था, पिछले साल केन्या में और इस साल कनाडा में देखा गया था। उसे 2022 में पंजाब के लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने के कारण वांछित किया गया है। अनमोल बिश्नोई के खिलाफ कुल 18 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने हाल ही में 14 अप्रैल को मुंबई में सलमान खान के निवास के बाहर हुई फायरिंग के मामले में अनमोल के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था, क्योंकि उसने इस घटना की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर ली थी।


स्नैपचैट पर बनाई गई थी हत्या की योजना, एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को भी बनाया निशाना

मुंबई पुलिस का कहना है कि अनमोल बिश्नोई उन शूटरों के संपर्क में भी था, जिन्होंने 12 अक्टूबर को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। 66 वर्षीय बाबा सिद्दीकी को दशहरे के अवसर पर पटाखे जलाते समय तीन हमलावरों ने गोली मारी थी। पुलिस ने खुलासा किया कि अनमोल ने कनाडा और अमेरिका से ऑपरेट करते हुए आरोपियों के साथ स्नैपचैट के जरिए संपर्क बनाए रखा था। सूत्रों के अनुसार, अनमोल ने सिद्दीकी के बेटे जीशान की एक तस्वीर भी आरोपियों को साझा की थी, ताकि हत्या की योजना को अंजाम दिया जा सके। फेसबुक पर एक पोस्ट के माध्यम से बिश्नोई गैंग के एक सदस्य ने दावा किया कि बाबा सिद्दीकी को सलमान खान के साथ उनके करीबी रिश्ते और दाऊद इब्राहिम से जुड़े कथित लिंक के कारण निशाना बनाया गया।


10 गिरफ्तार, NIA और पुलिस के रडार पर अनमोल

अब तक, बाबा सिद्दीकी की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो शूटर और एक हथियार आपूर्तिकर्ता शामिल हैं। अनमोल की गिरफ्तारी के लिए NIA द्वारा इनाम की घोषणा ने अब उसे सुरक्षा एजेंसियों की विशेष रडार पर ला दिया है। अनमोल बिश्नोई की गिरफ्तारी को लेकर सुरक्षा एजेंसियों की कोशिशें तेज हो गई हैं, ताकि देशभर में उसके खौफ का अंत किया जा सके

Editor's Picks