बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ये क्या पनीर और सब्जी के जगह बेंगलुरु में महिला को Zepto ने भेजा अजीबो गरीब नोटिफिकेशन, वायरल हुआ पोस्ट

ये क्या पनीर और सब्जी के जगह बेंगलुरु में महिला को Zepto ने भेजा अजीबो गरीब नोटिफिकेशन, वायरल हुआ पोस्ट

Zepto Weird Notification: बेंगलुरु स्थित क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म Zepto हाल ही में एक विवाद में घिर गया जब उन्होंने एक ग्राहक पल्लवी पारीक को अजीबो गरीब  नोटिफिकेशन भेजी। नोटिफिकेशन में लिखा था, I-Pill गर्भनिरोधक गोली को तुम्हारी याद आती है, पल्लवी। इस मैसेज ने न केवल पल्लवी को बल्कि इंटरनेट यूजर को भी नाराज़ कर दिया, जिससे वर्क-लाइफ बैलेंस और डिजिटल मार्केटिंग के तरीकों पर बहस छिड़ गई।

पल्लवी पारीक ने तुरंत नोटिफिकेशन का स्क्रीनशॉट लिया और LinkedIn पर इसे पोस्ट करते हुए अपनी चिंताओं को व्यक्त किया। उन्होंने कई मुद्दों पर प्रकाश डाला, जिसमें सबसे मुख्य रूप से यह था कि उन्होंने कभी भी आई-पिल ऑर्डर नहीं किया था। पल्लवी ने Zepto से सवाल किया, "क्या आप यह सुझाव दे रहे हैं कि मुझे आपातकालीन गर्भनिरोधक की आवश्यकता है?" और यह भी पूछा कि अगर उन्होंने ऐसा कोई ऑर्डर नहीं दिया तो उन्हें यह नोटिफिकेशन क्यों मिला। उन्होंने लिखा, "यह नोटिफिकेशन ना केवल असंवेदनशील है बल्कि गलत भी है। यह विषय ऐसा नहीं है जिसे मजाक में या बिना सोचे-समझे साझा किया जाना चाहिए।"

इंटरनेट पर लोगों ने प्रतिक्रियाएं

पल्लवी की पोस्ट ने इंटरनेट पर काफी हलचल मचा दी। कई यूजर्स ने इस तरह की मार्केटिंग रणनीति की आलोचना की। एक यूजर ने टिप्पणी की, "वे चाहते थे कि आप इसके बारे में पोस्ट करें ताकि उन्हें मुफ्त प्रचार मिल सके। आजकल मार्केटिंग इसी तरह काम कर रही है।"दूसरे ने मजाक करते हुए कहा, "अरे ज़ेप्टो, मुझे लगता है कि मेरी किराने का सामान कुछ ज्यादा ही पर्सनल हो रहा है। मैं यहां ताजा चीजों के लिए आया हूं न कि आपातकालीन सामानों के लिए!" तीसरे यूजर ने कहा, "मेरे फोन में ऐसे ऐप्स न होने का कारण यही है कि इससे आने वाले अनचाहे एड कभी-कभी पागल और बेवकूफी भरे होते हैं।"

Zepto ने महिला यूजर से मांगी माफी

विवाद बढ़ने पर Zepto ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी। कंपनी ने LinkedIn पर पोस्ट करते हुए लिखा, "हमने गलती की है और हमें इसके लिए खेद है। हम समझते हैं कि यह मैसेज कितना असंवेदनशील और संभावित रूप से हानिकारक था।" कंपनी ने यह भी कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को को अपडेट किया और अपनी टीम को फिर से ट्रेंड किया है ताकि भविष्य में ऐसी गलती न हो। Zepto ने आखिर में आश्वासन दिया, "यह गलती दोबारा नहीं होगी।"

Editor's Picks