बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Vistara Flight Bomb Threats: विस्तारा की फ्लाइट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, आनन-फानन में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

विस्तारा की दिल्ली से लंदन जा रही विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद आनन-फानन में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान की जांच हुई लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

 Vistaras flight bomb threat
Vistaras delhi to london flight- फोटो : social media

Vistara Flight Bomb Threats:  भारतीय विमानन क्षेत्र इन दिनों बम धमकियों की चपेट में है। लगातार मिल रही धमकियों से यात्रियों और विमानन कंपनियों दोनों की चिंता बढ़ गई है। हाल ही में विस्तारा की दिल्ली से लंदन जा रही उड़ान को सोशल मीडिया पर मिली धमकी के बाद फ्रैंकफर्ट में डायवर्ट करना पड़ा। इससे पहले भी इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा जैसी कई अन्य विमानन कंपनियों के विमान को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं।

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

मिली जानकारी अनुसार 18 अक्टूबर को विस्तारा की दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट को सोशल मीडिया पर बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद विमान को फ्रैंकफर्ट में डायवर्ट किया गया। विमान की जांच के बाद कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और विमान अपने गंतव्य तक पहुंच गया।

एक दिन पहले भी मिली थी बम से उड़ाने की धमकी

बता दें कि, इससे एक दिन पहले ही 17 अक्टूबर को इंडिगो और विस्तारा की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। सुरक्षा जांच के बाद विमानों को सुरक्षित रूप से उतारा गया। वहीं 16 अक्टूबर को एक साथ इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा की सात उड़ानों में बम होने की धमकी मिली थी। जिसके बाद आनन-फानन में सभी विमानों की जांच की गई और सुरक्षित रूप से लैंड कराया गया।

भारतीय विमानन कंपनियों को लगातार मिल रही धमकी

गौरतलब हो कि, पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय विमानन कंपनियों की कई उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है। इन धमकियों के कारण यात्रियों का विश्वास एयरलाइंस कम हो रहा है और विमानन उद्योग को आर्थिक नुकसान हो रहा है। माना जा रहा है कि इन धमकियों के पीछे कोई संगठित प्रयास हो सकता है, जिसका उद्देश्य विमानन उद्योग को डराना और देश की सुरक्षा को कमजोर करना हो। वहीं सुरक्षा एजेंसियां इन धमकियों का गंभीरता से ले रही हैं और सभी विमानों की पूरी तरह से जांच कर रही हैं। विमानन कंपनियां अपनी सुरक्षा प्रक्रियाओं को और मजबूत करने के लिए कदम उठा रही हैं।

Editor's Picks