बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में लक्की ड्रा क़े नाम पर ठगी करने वाले साइबर गिरोह के 03 अपराधी गिरफ्तार , बाकी अपराधी भागे

नवादा में लक्की ड्रा क़े नाम पर ठगी करने वाले साइबर गिरोह के 03 अपराधी गिरफ्तार , बाकी अपराधी भागे

NAWADA :  नवादा साइबर अपराधियों का सुरक्षित जोन बनता जा रहा है ,जहां से लगातार साईबर फ्रॉड का धंधा किया जा रहा है ,हालांकि इसको लेकर नवादा पुलिस लगातार छापेमारी कर धरपकड़ कर रही है .जिसको लेकर अबतक सैकड़ों अपराधियों क़ो पकड़ा जा चुका है .बावजूद यहां स्थानीय क़े अलावे दूसरे राज्यों से आकर साईबर क्राइमर ठगी को अंजामद द रहे हैं। जिसका भंडाफोड़ स्थानीय प्रशासन और दूसरे राज्यों की पुलिस कर रही है।

ताजा मामला नवादा जिले क़े वारिसलीगंज थाना क्षेत्र से है ,जहां से साईबर फ्रॉड करते तीन अपराधियों क़ो धर दबोचा गया है .शेष अपराधी पुलिस क़ो देखकर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार आरोपियों ने अपराध कबूलते हुए बताया कि ये लक्की ड्रा क़े नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे।

बता दें कि जिले क़े वारिसलीगंज थाना पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना मिली थी कि दोसुत पंचायत के धनकौल से पश्चिम एवं बेलधा गांव से दक्षिण बधार में एक झाड़ी के पास दर्जनों लोगों द्वारा साइबर फ्रॉड किया जा रहा है। जहां  पहुंची पुलिस ने छापेमारी कर ठगी के धंधे में संलिप्त तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, वहीं पुलिस को आते देख आधा दर्जन से अधिक ठग भाग निकलने में सफल रहा। बाद में पुलिस ने भागे युवकों को चिह्नित कर पुलिस क़े पकड़ में आए तीन सहित 10 ठगों को नामजद आरोपी बनाया है।

थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक अंबरीश राहुल के निदेर्शानुसार छापेमारी टीम बनाकर शनिवार को धनकौल गांव के तरफ से बेलधा बधार में छापेमारी की गई. 

इस क्रम में बेलधा ग्रामीण उमेश पासवान का पुत्र संटू पासवान, धींना पासवान का पुत्र विक्रम कुमार तथा अजय राउत का पुत्र गुलशन कुमार को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. इसके paas से 04 एंड्रॉयड मोबाइल एक 13 पेज का कस्टमर डाटा बरामद किया गया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ करते हुए अग्रेतर कार्रवाई किया जा रहा है 

REPORT - AMAN SINHA

Suggested News