बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

1 करोड़ 84 लाख का पर्दा, 1.5 करोड़ का मार्बल ... आम आदमी पार्टी वाले केजरीवाल अब हो गए बेहद खास, घर सजाने पर खर्च किया 45 करोड़

1 करोड़ 84 लाख का पर्दा, 1.5 करोड़ का मार्बल ... आम आदमी पार्टी वाले केजरीवाल अब हो गए बेहद खास, घर सजाने पर खर्च किया 45 करोड़

DESK. आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल जब राजनीति में आए थे तब उन्होंने राजनेताओं द्वारा जनता के टैक्स के पैसों पर किए जाने वाले मौज पर सवाल किया था. गले में मफलर, ढीलीढाली शर्ट और नीली रंग की वैगनार कार में चलने वाले अरविंद ने सियासत में ऐसी झाड़ू चलाई कि आम आदमी के नेता के तौर पर खुद को उभार लिया. लेकिन, अब केजरीवाल आम आदमी नहीं रह गए हैं. वे बेहद खास और राजसी ठाठबाट में जीने लगे हैं. यह खुलासा भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने किया है. उन्होंने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल के बंगले के सौंदर्यीकरण पर 45 करोड़ खर्च हुए हैं. 

पात्रा की मानें तो केजरीवाल के बंगले में जो पर्दे लगाए गए हैं उसमें एक एक पर्दे की कीमत 8 लाख रुपए है. ऐसे 23 पर्दे लगाए गए हैं. इसकी कुल कीमत 1.84 करोड़ रुपए हैं. 1 करोड़ 15 लाख के मार्बल वियतनाम से मंगवाए गये थे. 4 करोड़ का प्री-फैब्रिकेटेड वुड लगाया गया है. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक बयान में कहा कि अरविंद केजरीवाल के बंगले के सौंदर्यीकरण पर 45 करोड़ खर्च किया है. उन्होंने कहा कि केजरीवा ने यह खर्च उस समय किया जब दिल्ली की जनता कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही थी.

सचदेवा ने कहा, केजरीवाल को अपने उस नैतिक अधिकार के बारे में दिल्ली के लोगों को जवाब देना चाहिए, जिसके तहत उन्होंने अपने बंगले के सौंदर्यीकरण पर लगभग 45 करोड़ रुपये खर्च किए, जब कोविड के दौर में अधिकांश सार्वजनिक विकास कार्य ठप थे. दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की ''सादगी और ईमानदारी'' बेनकाब हो गई है. सचदेवा ने आरोप लगाया, ‘ कोरोना के उस नाजुक दौर में केजरीवाल ने अपने घर पर करीब 45 करोड़ रुपये उड़ाये, यह उनकी संवेदनहीनता का बड़ा सबूत है. 

हालांकि भाजपा नेताओं के आरोप पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बुधवार को पलटवार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता हमेशा ही बेबुनियाद बातें करते हैं. भाजपा वह पार्टी है जिसके नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन में कई बार कपड़े बदलते है. लाखों रुपए उनके पहनावा पर खर्च होता है. यहां तक कि अपने लिए करोड़ों रुपए का जहाज खरीद लिया जबकि पुलवामा में शहीद हुए जवानों को उडान भरने के लिए केंद्र ने जहाज उपलब्ध नहीं कराया. आज तक इस पर केंद्र और भाजपा के नेता कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. ऐसे लोग अब अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने के लिए बेबुनियाद बातें कर रहे हैं. 

Suggested News