पटना में चलती ट्रेन से 1 करोड़ की ज्वेलरी चोरी मामले में 10 गिरफ्तार, अपराधियों ने कारोबारियों संग मिलकर रची साजिश

पटना में चलती ट्रेन से 1 करोड़ की ज्वेलरी चोरी मामले में 10 गिरफ्तार, अपराधियों ने कारोबारियों संग मिलकर रची साजिश

पटना. चलती ट्रेन से करीब 1 करोड़ रुपए की ज्वेलरी चोरी मामले में पटना पुलिस ने 6 अपराधियों और 4 कारोबारी को गिरफ्तार किया है. 10 और 11 नवंबर की रात भगत की कोठी एक्सप्रेस के AC कोच से असम के रहने वाले मनोज कुमार जैन की 1 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी चोरी हुई थी. पटना पुलिस ने इस मामले में करीब 10 दिनों के बाद आरोपियों का पता  लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. 

पुलिस के अनुसार मनोज जैन जब ट्रेन में थे उसी दौरान उनके आभूषण से भरे बैग की चोरी की गई. साथ ही 3 लाख रुपए की कीमत की 5 किलो चांदी और 2 लाख रुपया कैश भी चोरी हुआ था. घटना की जानकारी पटना में ट्रेन रुकने पर रेल पुलिस और आरपीएफ को हुई. यह अपने किस्म की पहली घटना थी जिसमें ट्रेन से ही 1 करोड़ का आभूषण चुराया गया था. पुलिस ने घटना की बारीकी से जांच पड़ताल शुरू की और इसके तह तक पहुचंकर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल हुई. 

राजस्थान मूल के मनोज असम में रहते हैं. उनकी शिकायत के आधार पटना जंक्शन के जीआरपी थाने में मामला दर्ज किया गया. घटना की पड़ताल के बाद इसमें संलिप्त कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें 6 अपराधी और 4 कारोबारी हैं. इनसे चोरी का माल भी बरामद होने की सूचना है. फिलहाल पुलिस पूरे नेक्सस को खंगाल रही है. 


जांच में पता चला कि चोरी की वारदात आरा से पटना के बीच हुई. आरोपियों ने एसी कोच से आभूषणों की चोरी की थी. पुलिस अब इनके पुरे गिरोह के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News