बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के इस जेल में 126 कैदी करेंगे छठ का व्रत, मुस्लिम युवक युवती भी शामिल, जेल प्रशासन ने की पूरी तैयारी...

मुजफ्फरपुर के इस जेल में 126 कैदी करेंगे छठ का व्रत, मुस्लिम युवक युवती भी शामिल, जेल प्रशासन ने की पूरी तैयारी...

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर के शाहिद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद 126 पुरुष और महिला छठ का व्रत करेंगे। जिसको लेकर जेल प्रशासन के द्वारा तैयारी को अंतिम रूप दिया गया। वहीं इस छठ व्रत के सबसे बड़ी बात यह है कि इस व्रत को जेल में बंद मुस्लिम समुदाय के एक पुरुष और एक महिला के द्वारा भी छठ का पावन व्रत किया जा रहा है।

आपको बताते चले की छठ पर्व का पावन त्यौहार नहा खा के साथ शुरू होता है और सुबह के अर्ध देने के साथ ही इस पावन छठ व्रत का समापन होता है। हजारों लोग आज भी जेलो में बंद है जिनमें से सैकड़ो लोगों के द्वारा छठ का पावन व्रत किया जाता है। ऐसे में जेल प्रशासन के द्वारा छठ वर्तियो के लिए तमाम तरह की तैयारी जेल के अंदर की जाती है ताकि छठ वर्ती जो है वह अपना त्योहार पूरी आस्था के साथ मना सके। 

जेल प्रशासन के द्वारा जेल के अंदर बने छठ घाट का साफ सफाई और रंग रोहन का कार्य पूरा कर लिया गया है। साथ ही छठ वर्तियों के लिए पूजा की सामग्री कपड़े और खाने की व्यवस्था मुकम्मल कर ली गई है। सबसे बड़ी बात इस छठ पर्व कि यह है की जेल के अंदर मुस्लिम समुदाय के एक पुरुष और एक महिला साथ ही एक सरदार जी के द्वारा भी छठ का पावन व्रत किया जा रहा है। जिसको लेकर बाकी लोगों के बीच एक अलग प्रकार की खुशी झलक रही है।

वहीं पूरी तैयारी को लेकर जेल प्रशासन के द्वारा जानकारी दी गई है कि जेल में बंद कल 126 लोगों के द्वारा इस बार छठ का पवन व्रत किया जाना है। जिसमें मुस्लिम समुदाय के एक पुरुष जिनका नाम मोहम्मद जमशेद और महिला जूली खातून है साथ ही एक सरदार जी जिनका नाम गुरप्रीत सिंह है, उनके द्वारा भी छठ का पावन व्रत किया जाना है। जिसको लेकर तमाम तरह की तैयारी कर ली गई है।

Suggested News