14 चक्के वाले ट्रकों के परिचालन पर रोक के खिलाफ लामबंद हुआ जिला मोटर व्यवसायी संघ, फूंका सीएम का पुतला

14 चक्के वाले ट्रकों के परिचालन पर रोक के खिलाफ लामबंद हुआ जिला मोटर व्यवसायी संघ, फूंका सीएम का पुतला

समस्तीपुर। बिहार सरकार द्वारा प्रदेश 14 या उससे अधिक चक्के वाले वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है। जिसको लेकर राज्य के कई जिलों में विरोध शुरू हो गया है। ताजा मामला समस्तीपुर का है, जहां जिला मोटर  व्यवसायी संघ व जिला ट्रक एसोसिएशन द्वारा जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया।

 पुतला दहन स्थल पर ट्रक मालिकों को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा यह तो अभी आंदोलन का आगाज है। सरकार अगर शीघ्र अपने इस अध्यादेश को वापस नहीं लेगी तो अंजाम काफी बुरा होगा ।संगठन के सदस्य पूरे राज्य का बेमियादी चक्का जाम कर देंगे। संघ के सचिव संजीव कुमार सुमन ने बताया कि पिछले चुनाव में नीतीश कुमार सरकार बनने पर रोजगार देने की बात कहते  थे मगर आज सरकार बनने के बाद एक झटके में लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया। 

संघ ने कहा कि जब तक अध्यादेश को वापस नहीं लिया जाएग, तब तक संगठन पूरे बिहार में उग्र आंदोलन चलाएगा। कार्यक्रम स्थल पर दलसिंहसराय यूनियन के अध्यक्ष सुजीत कुमार ने कहा कि आज सरकार के इस निर्णय के के खिलाफ सारे ट्रक मालिक , ड्राइवर और मजदूर  सड़क पर आ गए हैं, वही  महामंत्री अरविंद राय, कल्याणपुर प्रखंड अध्यक्ष अमरजीत सिंह लालबाबू राय ने भी अपने उद्बोधन में सरकार से  इस कानून को अभिलंब वापस लेने की मांग की। पुतला दहन के बाद संघ का एक यह शिष्टमंडल राज्यपाल के नाम से संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

Find Us on Facebook

Trending News